प्रदेश के सभी ब्लॉकों में कांग्रेस द्वारा किसानों के आन्दोलन के समर्थन में जन सम्मेलन आयोजित

प्रदेश के सभी ब्लॉकों में कांग्रेस द्वारा किसानों के आन्दोलन के समर्थन में जन सम्मेलन आयोजित

जयपुर, 08 फरवरी। केन्द्र सरकार द्वारा पारति कृषि काले कानूनों के विरोध में देशभर में चल रहे किसान आन्दोलन के समर्थन में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार दिनांक 10 फरवरी, 2021 को प्रदेश के सभी ब्लॉकों में कांग्रेस द्वारा किसानों के आन्दोलन के समर्थन में जन सम्मेलन आयोजित किये जायेंगे।
कांग्रेस द्वारा आयोजित जन सम्मेलनों में किसान आन्दोलन में भाग लेने वाले किसानों एवं उनके परिवारों को सम्मानित किया जायेगा तथा आन्दोलन के दौरान अपनी जान गवां चुके किसानों को श्रृद्धांजलि दी जायेगी। सम्मेलन में कृषि कानूनों के किसान विरोधी तथ्यों से आमजन को अवगत कराया जायेगा तथा किसानों एवं खेत मजदूरों के लिये समर्थन जुटाने का कार्य किया जाये।
देश के करोड़ों अन्नदाताओं की आजीविका केन्द्र सरकार द्वारा अपने पूंजीपति मित्रों के हित में पारित तीन कृषि कानूनों के कारण संकट में आ गई है जिस कारण पूरे देश के किसान अपनी खेतीबाड़ी को बचाने के लिये संघर्ष कर रहे हैं। केन्द्र की निरंकुश सरकार किसानों से बातचीत कर उनकी मांग मंजूर करने की बजाए इस आन्दोलन को कुचलने का प्रयास कर रही है। लम्बे समय से देश की राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर अनिश्चितकालीन धरने पर किसान शांतिपूर्वक आन्दोलन कर रहे हैं किन्तु भाजपा की केन्द्र सरकार झूठी अफवाएं फैलाकर भ्रामक प्रचार-प्रसार कर तथा हिंसा प्रयोग कर इस जन आन्दोलन को बदनाम कर समाप्त करने का कुत्सित प्रयास कर रही है। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा राजस्थान के सभी ब्लॉकों में किसान सम्मेलन आयोजित कर कृषि कानूनों के कारण किसानों को होने वाले नुकसान से आमजन का अवगत कराया जायेगा तथा किसान आन्दोलन को समर्थन देने के लिये आमजन को प्रेरित किया जायेगा ।
  • Powered by / Sponsored by :