सांसदो की मण्डलीय बैठक में मिली नागौर जिलें को सौगातें

सांसदो की मण्डलीय बैठक में मिली नागौर जिलें को सौगातें

नागौर, 06 मई, 2018। शनिवार को जयपुर में रेल भवन में सांसदो की हुई मण्डीलय बैठक में नागौर जिलें को नई सौगातें मिली। केन्द्रीय राज्य मंत्री सीआर चौधरी ने शनिवार को जयपुर में रेल भवन में मण्डलीय कमेठी की बैठक में भाग लिया, रेल्वें की सालाना होने वाली इस बैठक में राजस्थान के सभी सांसद भाग लेते है तथा राजस्थान में रेल्वें विभाग से जुड़ी समस्याओं का निस्तारण किया जाता है। इस बैठक में नागौर सांसद एवं भारत सरकार के राज्य मंत्री सीआर चौधरी ने नागौर जिले से सम्बंधित 40 समस्याओं का प्रतिवेदन दिया जिसमें से कई समस्याओं एवं मांगों का निस्तारण किया गया।
जोधपुर दिल्ली सराय रोहिला 22481/22482 एक्प्रेस अब नहीं होगी लेट।
जोधपुर से दिल्ली जाने वाली ट्रेन सराय रोहिला एक्प्रेस 22481/22482 पहले इस्लामपुर तक का सफर तय करती थी जिस कारण यह ट्रेन प्रतिदिन तीन से पांच घण्टे तक लेट हो जाती थी अब इस ट्रेन को दिल्ली तक रखने की रेलवे बोर्ड ने सेद्धान्तिक स्वीकृति प्रदान कर दी है तथा चौधरी की मांग के अनुसार इस ट्रेन को हरिद्वार तक चलाने के लिए सुझाव रेलवे बोर्ड को अग्रेषित कर दिया गया है।
नागौर रेलवें स्टेशन स्वसंचालित लिफ्ट सहित फुट ओवरब्रिज
मण्डलीय बैठक में सी आर चौधरी की मांग पर नागौर रेलवें स्टेशन पर द्वितीय फुट ओवरब्रिज बनाने एवं दोनो प्लेटफोर्म पर स्वसंचालित लिफ्ट की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। साथ ही अवगत कराया की इस कार्य को जल्दी ही पुरा कर लिया जायेगा।
गच्छीपुरा (मकराना) स्टेशन पर होगा फुट ओवरब्रिज।
मकराना, गच्छीपुरा के ग्रामवसियों की लम्बे समय से गच्छीपुरा स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज निर्माण कराने की मांग रही है, शनिवार को मण्डलीय बैठक में इसकी स्वीकृती मिल गई है साथ ही अवगत कराया की फुलेरा से डेगाना रेलवेलाईन का दोहरीकरण का कार्य चल रहा है इस कार्य के पुर्ण होने तक यह फुट ओवरब्रिज उपलब्ध करा दिया जायेगा ।
खुनखुना में बनेगा फुट ओवरब्रिज एवं अतिरिक्त प्लेटफार्म।
डीडवाना के खुनखुना स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज एवं अतिरिक्त प्लेटफार्म की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है जिसका कार्य जल्दी ही पुर्ण हो जायेगा तथा खुनखुना स्थित गेट सं. सी- 79 को 50 मीटर दूर शिफ्ट कराने की मांग पर अवगत कराया की इस फाटक को राज्य सरकार से जमीन उपल्ब्ध होने पर शिफ्ट भी कर दिया जायेगा।
मेंडतारोड बाईपास पर बनेगा मीडियम लेवल प्लेटफार्म
चौधरी की मांग पर मेड़ता रोड़ बाईपास रेलवे लाईन पर प्लेटफार्म बनाना स्वीकृत किया है एवं कार्य को जल्दी ही पुर्ण करवाने का भरोसा दिलाया। साथ ही अवगत कराया की उक्त प्लेटफार्म बनने के बाद टै्रनों का ठहराव ही संभव हो पायेगा।
शनिवार को जयपुर में सांसदो की मण्डलीय बैठक में नागौर प्लेटफार्म का सौन्दर्यकरण, मेड़ता से पुष्कर नई रेल लाईन की स्वीकृति, बीकानेर सिकन्दराबाद ट्रैन का प्रतिदिन संचालन, बीकानेर चैन्नई साप्ताहिक टै्रन को सप्ताह में तीन दिन संचालन, डेगाना से जोधपुर रेलवें लाईन का दोहरीकरण, मेड़तारोड़ से बीकानेर तक रेलवे लाईन का दोहरीकरण, बीकानेर-डेगाना वाया रतनगढ़-डीडवाना सवारी गाड़ी का संचालन, बान्द्रा- हिसार वाया जोधपुर, मेड़तारोड़, डीडवाना, रतनगढ़ का साप्ताहिक की जगह प्रतिदिन संचालन एवं बान्द्रा जम्मूतवी (विवेक एक्सप्रेस) साप्ताहिक को नियमित कराने संबंधित सभी का प्रस्ताव बनाकर रेलवे बोर्ड दिल्ली को भेजा गया।
  • Powered by / Sponsored by :