भारत में हुई लॉन्च केटीएम 250 एडवेंचर बाइक, जानिए फीचर्स और कीमत

भारत में हुई लॉन्च केटीएम 250 एडवेंचर बाइक, जानिए फीचर्स और कीमत

प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांड केटीएम ने इंडियन मार्केट में अपनी बहुप्रतीक्षित बाइक KTM 250 Adventure लॉन्च कर दिया है। इस बाइक को 2.48 लाख रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली में लॉन्च किया गया है। इस बाइक के साथ कंपनी ने एडवेंचर सेगमेंट में कदम रख दिया है।
केटीएम 390 एडवेंचर प्लेटफॉर्म पर आधारित, ऑल-न्यू केटीएम 250 एडवेंचर एक ट्रैवल-एंड्यूरो मोटरसाइकिल है। ऐसे में नई केटीएम 250 एडवेंचर बाइक का लुक काफी हद तक केटीएम 390 अडवेंचर की तरह ही है। केटीएम 390 एडवेंचर के मुकाबले नई केटीएम 250 एडवेंचर करीब 50 हजार रुपये सस्ती है। केटीएम 250 एडवेंचर ब्लैक और ऑरेंज कलर में बाजार में उतारी गई है। भारत में एडवेंचर बाइक सेगमेंट तेजी से बढ़ रहा है ऐसे में केटीएम ने इस सेगमेंट में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाने के लिए केटीएम 250 एडवेंचर को उतारा है।
केटीएम की इस सस्ती अडवेंचर बाइक में 248.8cc का सिंगल-सिलिंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 9,000rpm पर 30hp की पावर और 7,500rpm पर 24Nm टॉर्क जेनरेट करता है। यही इंजन कंपनी की स्ट्रीट-नेकेड बाइक केटीएम 250 Duke में भी मिलता है। ये इंजन असिस्ट स्लिपर क्लच पी.ए.एस.सी. 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इस बाइक में 14.5-लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया गया है।
फीचर्स की बात करें तो नई बाइक के स्टील ट्रेलिस फ्रेम, सबफ्रेम और अलॉय वील्ज 390 अडवेंचर वाले ही हैं। इसके साथ ही बाइक में ब्रेम्बो के 320 मि.मी. के फ्रंट डिस्क ब्रेक है और 230 मि.मी. वाले रियर डिस्क ब्रेक शामिल हैं। इस बाइक में जी.पी.एस. ब्रैकेट, रेडिएटर प्रोटेक्शन ग्रिल, क्रैश बंग्स, हेडलैंप प्रोटेक्शन और हैंडलबार पैड्स, बॉश का ABS एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम शामिल हैं।
एडवेंचर के शौकीनों के लिए KTM ने कम कीमत में इस बाइक को लॉन्च किया है। ये बाइक हर तरह के रास्तों पर चलने में सक्षम है।
बुकिंग शुरू
केटीएम की इस सस्ती अडवेंचर बाइक की बुकिंग शुरू है। कंपनी की डीलरशिप से इसकी बुकिंग की जा सकती है। इसकी डिलिवरी कुछ दिनों बाद शुरू होगी.
इनसे होगा मुकाबला
KTM 250 Adventure को इंडियन मार्केट में सीधे टक्कर देनी वाली दूसरी बाइक नहीं है। हालांकि, मार्केट में उपलब्ध Royal Enfield Himalayan, BMW G 310 GS और Hero XPulse 200 जैसी अन्य अडवेंचर बाइक्स से इसका मुकाबला होगा |
  • Powered by / Sponsored by :