लाचार है कोटा पेन्शन विभाग, लगातार परेशान हो रहे पेन्शनर्स समाज ने आन्दोलन की चेतावनी

लाचार है कोटा पेन्शन विभाग, लगातार परेशान हो रहे पेन्शनर्स समाज ने आन्दोलन की चेतावनी

आज विधायक संदीप शर्मा के साथ पेन्शनर्स समाज ने जिलाधीश से मिलकर रूके हुऐ पेन्शन के मामलो मे पेन्शन विभाग द्वारा की जा रही लापरवाही के सन्दर्भ मे जिला कलेक्टर को बताया, विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि पेंशनर्स समाज के लोग जीवन पर्यन्त देश की सेवा करते हैऔर समाज में एक मार्गदर्शक की भूमिका अदा करते है और पेन्शन उनका अधिकार है इसके लिये उन्हे परेशन होंना पड रहा है। जो किसी भी कीमत पर उचित नही यदि शीघ्र इस विषय मे कार्यवाही नही कि गई तो पेंशनर्स समाज के साथ बडा आन्दोलन किया जायेगा तथा विधानसथामें भी प्रमुखता से रखा जायेगा ।
पेन्शनर्स समाज कोटा जिलाध्यक्ष रमेश गुप्ता ने कहा कि कोषाधिकारी कोटा को बार बार अवगत भी करवाया, लेकिन दोनो विभाग कर्मचारियो की कमी बताकर टालते रहे। 19000 पेन्शनर्स उपभेक्ता पीडित है । अधिकारियो से बार बार मिलने पर भी उनके कानो पर जूं नही रैंग रही हैं। यदि पेन्शनर्स के मामले शीघ्र निस्तारित नही किये गये तो कोटा में आन्दोलन किया जायेगा और जनप्रतिनिधियो के यहा भी ज्ञापन दिया जायेगा ।
1 जनवरी 1991 से दिसम्बर 2015 तक 19000 पेन्शनर्स का सातवें वेतन रिफिक्सेशन करना था, लेकिन सरकार का आदेश 11 माह पूर्व में आ चुका था, कोषाधिकारी कोटा ने 398 का ही रिफिक्सेशन अति0 निदेशक पेन्शन कल्याण विभाग ने 2 लोगो का सातवे वेतन रिफिक्शन किया
जिला कलेक्टर ने इस विषय को गंभीरता से लेते हुए , जिलाकोषाधिकारी से बात की ओर तुरन्त लम्बित पडे पेन्शन प्रकरणो को निस्तारण के लिये कहा इस पर कोषाधिकारी ने बताया कि 8 में से 5 कर्मचारी ड्यूटी ज्वाइन नही कर रहे जिससे काम नही हो पा रहा । इस पर जिला कलेक्टर ने नाराजगी न्यक्त की उन्होंने कहा कि जो कर्मचारी ड्यूटी ज्वाइन नही कर है । उन्हे नोटिस दिया जायेगा परन्तु इस काम में कोई रूकावट नही आनी चाहिये |
आज कोटा कलेक्ट्रेट से विधायक संदीप शर्मा के नेतृत्व मे पेन्शनर्स समाज के जिलाध्यक्ष रमेश गुप्ता व वरिष्ठ उपाध्याक्ष हरिसुदन शर्मा, चन्दर सिंह, घनश्याम शर्मा, रामचरण तंवर, राजेन्द सिंह गौड आदि वरिष्ठजन उपस्थित थे ।
कोटा कलेक्ट्रेट ने समस्या सुन जल्द निस्तारण करने का आश्वासन दिया है
आज कोटा कलेक्ट्रेट से विधायक संदीप शर्मा के नेतृत्व मे पेन्शनर्स समाज के जिलाध्यक्ष रमेश गुप्ता व वरिष्ठ उपाध्याक्ष हरिसुदन शर्मा, चन्दर सिंह, घनश्याम शर्मा, रामचरण तवर, राजेन्द सिंह गौड आदि वरिष्ठजन ने दिया।
कोटा कलेक्ट्रेट ने समस्या सुन जल्द निस्तारण करने का आश्वासन दिया है ।
  • Powered by / Sponsored by :