झॉसी रानी फोर्स की छात्राओं ने सीटें बढाने की मॉग को लेकर चलाया हस्ताक्षर अभियान

झॉसी रानी फोर्स की छात्राओं ने सीटें बढाने की मॉग को लेकर चलाया हस्ताक्षर अभियान

कोटा 12 जुलाई 2018/राजकीय कला कन्या स्नात्तकोत्तर महाविधालय कोटा कि झॉसी रानी फोर्स की वरिष्ठ छात्रा नेता हनी शर्मा की अगुवाई मे शुक्रवार को छात्राओं ने महाविधालय परिसर मे महाविधालय मे सीटें बढाने की मॉग के समर्थन में छात्राओं के हस्ताक्षर करवाऐं।
झॉसी रानी फोर्स की वरिष्ठ छात्रा हनी शर्मा ने कहा कि कॉलेजो में प्रवेश प्रक्रिया में 60प्रतिशत अंकों वाली छात्राऐं भी प्रवेश से वंचित रह रही है। सरकार कि इस व्यवस्था से हजारो छात्राओं की नियमित उच्च शिक्षा पाना मुश्किल हो रहा है।हनी शर्मा ने कहा कि संभागीय मुख्यालय पर महाविधालय होने के कारण संभाग के दूर-दराज के गॉवों से छात्राऐें यहॉ पर अध्ययन करना चाहती है लेकिन नियमित प्रवेश नही मिलने से उनकी मंशाओं पर पानी फिरता नजर आ रहा है। पिछले कई दिनों से छात्राओं के द्वारा महाविधालय परिसर में सीटे बढाने कि मॉग के लिऐ प्रयासरत है लेकिन शिक्षा विभाग के द्वारा अभी तक केई सकारात्मक कदम नही उठाया गया है।
पूर्व छात्रासंध संयुक्त सचिव आरती शाक्यवाल ने कहा कि छात्राओं ने महाविधालय में सीटें बढाने की मॉग को लेकर शांतिपूर्ण तरीकों से कॉलेज व शिक्षा विभाग को अपनी मॉगों से अवगत करवा दिया है। लेकिन विभाग के द्वारा कोई सुनवाई नही कि जा रही है। छात्राओं ने शिक्षा विभाग से जुडे अधिकारियों से आग्रह किया है कि छात्राओं के भविष्य का ध्यान रखते हुऐ महाविधालय में सीटें की संख्या में वृद्वि करे ताकि अधितम छात्राओं को नियमित प्रवेश मि सके।
  • Powered by / Sponsored by :