शहर में किसी भी क्षेत्र में पेयजल की समस्या नहीं रहे- जिला कलक्टर

शहर में किसी भी क्षेत्र में पेयजल की समस्या नहीं रहे- जिला कलक्टर

कोटा 6 मई। जिला कलक्टर गौरव गोयल ने रविवार को मिनी अकेलगढ़ का निरीक्षण किया तथा जलदाय विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर शहर की पेयजल व्यवस्था को चुस्त -दुरूस्त बनाने के निर्देश दिये।
जिला कलक्टर ने बताया कि सभी को शुद्ध एवं गुणवत्तायुक्त पेयजल मिले इसके लिए शहर को 41 जोन में विभक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर की देख-रेख में पेयजल व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने के लिए 7 राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिन अधिकारियों की देखरेख में कलेक्ट्रेट में एक सेल का गठन भी किया गया है। शेल के माध्यम से प्रतिदिन अलग-अलग क्षेत्रों में आमजन से दूरभाष पर बात कर पेयजल की मिल रही सुविधा के बारे में जानकारी ली जायेगी तथा यह सुनिश्चित किया जायेगा कि प्रत्येक क्षेत्र में पूरी गुणवत्ता एवं उच्च दबाव के साथ पेयजल मिल रहा है। प्रतिदिन पेयजल सप्लाई के बारे में फीडबैक भी लिया जायेगा।
जिला कलक्टर ने कहा कि शहर में शुद्ध पेयजल पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है और किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। आवश्यकता है पेयजल तंत्र में सुधार करने की जिस पर आवश्यक ध्यान दिया जायेगा।
जिला कलक्टर ने शहर में भ्रमण के दौरान बैराज के पास निर्माणाधीन समानान्तर पुल को भी देखा और संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि पुल के निर्माण में किसी भी प्रकार की तकनीकी कमी नहीं रहे इसे सुनिश्चित किया जाये। भ्रमण के दौरान संबंधित विभागों के अधिकारी एवं संवेदक उपस्थित रहे।
  • Powered by / Sponsored by :