कोरोना जागरूकता के लिए कोटा में मास्क इंस्टॉलेशन आर्ट

कोरोना जागरूकता के लिए कोटा में मास्क इंस्टॉलेशन आर्ट

कोटा 7 दिसंबर : भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो जयपुर द्वारा कोटा में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए जनजागरूकता के उद्देश्य से 3 मास्क इंस्टॉलेशन आर्ट लगाए गए हैं। मास्क की आकृति में बने यह इंस्टॉलेशन लोगों को कोरोना की रोकथाम के लिए मास्क लगाने के बारे में जागरूक करेंगे । यह मास्क इंस्टॉलेशन आर्ट चंबल गार्डन, से वन वंडर पार्क और जिला कलेक्टर कार्यालय में स्थापित किए गए हैं।
चंबल गार्डन के मुख्य द्वार पर लगाए गए मास्क इंस्टॉलेशन आर्ट का अनावरण नगर निगम कोटा दक्षिण के महापौर श्री राजीव अग्रवाल ने किया इस अवसर पर पार्षद श्रीकुलदीप प्रजापत भी उपस्थित थे । इस अवसर पर महापौर श्री राजीव अग्रवाल ने कहा कि जब तक कोरोना का टीका नहीं आजाता तब तक दो गज की दूरी बनाए रखना, मास्क लगाना और नियमित अंतराल पर साबुन से हाथ धोना ही कोरोना से बचाव का सबसे प्रभावी उपाय है। उन्होंने कहा कि लोगों को इस बारे में जागरूक होना चाहिए तथा पूरी सतर्कता बरतनी चाहिए । उन्होंने कहा कि यह मास्क इंस्टॉलेशन आर्ट कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे जनजागरूकता अभियान को और प्रभावी बनाएगा । इस अवसर पर श्री राजीव अग्रवाल ने उपस्थित लोगों को कोरोना जागरूकता के लिए शपथ भी दिलवाई । चंबल गार्डन स्थित मास्क इंस्टॉलेशन आर्ट का नगर निगम कोटा दक्षिण की आयुक्त श्रीमती कीर्ति राठौड़ ने भी अवलोकन किया और इसे प्रशंसनीय कदम बताया । उन्होंने कहा कि नगर निगम की ओर से शहर में मास्क जागरूकता के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं ।
दूसरा मास्क इंस्टॉलेशन आर्ट सेवन, वंडरपार्क के मुख्य द्वार पर स्थापित किया गया है इसका अनावरण नगर निगम कोटा उत्तर की महापौर श्रीमती मंजू मेहरा ने किया । उन्होंने कहा कि प्रादेशिक लोकसंपर्क ब्यूरो द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान से लोगों में निश्चित रूप से मास्क लगाने के बारे में जागरूकता बढ़ेगी । उन्होंने कहा कि नगर निगम भी कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जनजागरूकता के उद्देश्य से अभियान चला रहा है उन्होंने इंस्टॉलेशन स्थल पर उपस्थित लोगों को कोरोना जागरूकता शपथ दिलवाई और कहा कि यह हम सबका सम्मिलित दायित्व है कि हम अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए कोरोना के प्रसार को रोके तथा इसके लिए एहतियाती उपायो जैसे दो गज की दूरी रखना और मास्क याफेस शील्ड लगाने अपनी जीवन शैली का हिस्सा बनाएं ।
कोटा में तीसरा मास्क इंस्टॉलेशन आर्ट जिला कलेक्टर कार्यालय में टैगोर भवन के बाहर लगाया गया है जिसका अनावरण अतिरिक्त जिला कलेक्टर श्री आरडी मीणा ने किया । उन्होंने उपस्थित लोगों को जागरूकता की शपथ भी दिलवाई । उन्होंने कहा कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के प्रादेशिक लोकसंपर्क ब्यूरो द्वारा आरंभ किया गया यह अभियान निश्चित रूप से काफी प्रभावी है ।
गौरतलब है कि, प्रादेशिक लोकसंपर्क ब्यूरो द्वारा राजस्थान में जयपुर, उदयपुर, अजमेर और कोटा में इस प्रकार के सात मास्क इंस्टॉलेशन आर्टलगाए गए हैं तथा जोधपुर में शीघ्र ही एक मास्क इंस्टॉलेशन आर्ट लगाया जाएगा ।
  • Powered by / Sponsored by :