खान एवं गोपालन मंत्री ने कलक्टर व एसपी के साथ ली समीक्षा बैठक

खान एवं गोपालन मंत्री ने कलक्टर व एसपी के साथ ली समीक्षा बैठक

बारां 15 अप्रेल। खान एवं गौपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कहा कि सीमावर्ती जिलों में कोरोना वायरस का संक्रमण पैर पसार चुका है अतः बारां जिले को इस वायरस के संक्रमण से बचाने हेतु सजगता के साथ कार्य करना होगा एवं सोशल डिस्टेंस की पालना सुनिश्चित करनी होगी।
खान एवं गोपालन मंत्री बुधवार को कलक्टर कार्यालय कक्ष में जिला कलक्टर इन्द्र सिंह राव एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. रवि सबरवाल के साथ जिले में कोरोना आपदा के तहत की गई विभिन्न व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। इस मौके पर विधायक पानाचंद मेघवाल भी मौजूद थे। खान एवं गोपालन मंत्री भाया ने कहा कि मुख्यमंत्री अषोक गहलोत के नेतृत्व में प्रदेश सरकार कोरोना संकट के तहत आमजन के स्वास्थ्य व जीवन की रक्षा हेतु संकल्पबद्ध होकर कार्य रही है साथ ही जरूरतमंदों के लिए भोजन, राशन सामग्री, पेंशन सहित आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं । इसी क्रम में बारां जिले लॉकडाउन के तहत किसी भी जरूरतमंद को भोजन, खाद्य सामग्री एवं आवश्यक सेवाओं से संबंधित असुविधा नहीं होनी चाहिए । जिले में काश्तकारों के हित को सर्वोपरी रखते हुए कृषि उपज मंडियों में खुली बिक्री प्रारंभ हुई है साथ ही 16 अप्रेल से कृषि उपज मंडी बारां में एमएसपी पर खरीद भी की जाएगी इस दौरान काश्तकारों को कृषि उपज मंडी में टोकन व्यवस्था के तहत सीमित संख्या में प्रवेश दिया जाए जिससे भीड़ एकत्र न हो, मास्क पहनना सुनिश्चित किया जाना चाहिए। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक डॉ. रवि को मंडी में सोशल डिस्टेंस सहित नियमों की पालना हेतु पर्याप्त पुलिस के जवान तैनात करने के निर्देश दिए ।
खान एवं गोपालन मंत्री ने जिले में आवश्यक सेवाओं की स्थिति, जीरो मोबिलिटी क्षेत्र, जरूरतमंदों को भोजन व सूखी खाद्य सामग्री के वितरण, आमजन को राशन की दुकानों के माध्यम से राशन सामग्री का वितरण, क्वेरेंटाईन सेन्टर, सेनेटाईजेशन, मास्क का वितरण आदि के संबंध में विस्तृत जानकारी लेकर निर्देश प्रदान किए। जिला कलक्टर इन्द्र सिंह राव ने बताया कि जिले के समस्त बोर्डर को कोरोना आपदा से बचाव हेतु सील किया गया है, संदिग्ध व्यक्तियों को क्वेरेंटाईन सेन्टर में रखा जा रहा है एवं मेडिकल टीम द्वारा सर्वे व स्क्रीनिंग का कार्य जारी है। इसी क्रम में आवश्यक सेवाओं की उपलब्धता सुनिष्चित करते हुए जरूरतमंदों को भोजन व खाद्य सामग्री प्रदान की जा रही है। पुलिस अधीक्षक डॉ. रवि ने बताया कि जिले में अब तक लॉकडाउन को प्रभावी तौर पर लागू किया गया है जिसके कारण कोरोना के संक्रमण से बचाव हुआ है लॉकडाउन की आगामी अवधि के दौरान प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार आमजन के हित में सोशल डिस्टेंस की पालना सुनिश्चित करवाई जाएगी । बैठक में जिले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं, स्वास्थ्य उपकरणों आदि के संबंध में भी चर्चा की गई ।
  • Powered by / Sponsored by :