डिजिटल से अपना काम करो-ना, बैंक में भीड़ करो-ना, कोरोना समाज में फैलाओे-ना

डिजिटल से अपना काम करो-ना, बैंक में भीड़ करो-ना, कोरोना समाज में फैलाओे-ना

झालावाड़ 23 मार्च। जिले में स्थित समस्त बैंको की 130 शाखाओ के जिला प्रभारी अग्रणी बैंक अधिकारी राजकुमार शर्मा ने पूरे विश्व मे तेजी से फैल रहे कोरोना-वायरस से झालावाड़ जिले को मुक्त रखने हेतु क्षेत्र के आमजन से जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील करते हुए दैनिक जीवन में आवश्यक सावधानियां बरतने हेतु आग्रह किया है।
उन्होंने बताया कि इस विपदा के समय बैंक ग्राहकों को अपने दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु आवश्यक धन राशि ब्रान्च, एटीएम व बीसी द्वारा निरंतर प्रदान करने हेतु शाखा अधिकारियों-कर्मचारियों से कोरोना से स्वयं तथा ग्राहकों को पूरी तरह सुरक्षित रखने की अपील की है। उन्होंने ग्राहकों से स्वयं-परिवार-समाज-देश को कोरोना से मुक्त रखने हेतु अपने बैंक संबंधी कार्यो को सुरक्षित तरीक से निपटाने हेतु आग्रह किया गया है।
उन्होंने बताया कि ग्राहक शाखाओं में जाने की बजाय अपना अधिकतम नकद लेनदेन बैंक द्वारा प्रदत्त सुविधाएं एटीएम, बैंक मित्र, बीसी के माध्यम से करते समय चेहरे पर मास्क, रूमाल लगाकर नियत दूरी बनाते हुए करें तथा लेनदेन के पहले तथा बाद में अपने हाथों को सेनीटाइजर व साबुन से अच्छी तरह साफ करें । इस प्राकृतिक आपदा के सामान्य होने तक ग्राहक दस-बीस हजार की नकदी बैंक शाखाओ में जमा करने की बजाय अपने घर पर ही आवश्यकता व आपातकाल हेतु अवश्य रखें। अत्यन्त आवश्यक होने तथा डिजिटल से कार्य संभव ना होने पर ही बैक शाखाओ में ग्राहक बड़ी नकद जमा-निकासी करने, चैक क्लीयरिंग में लगाने तथा अन्यत्र राशियां प्रेषित करने हेतु सुरक्षित प्रवेश करें।
आईबीए के दिशा-निर्देशों के तहत ग्राहकों से बैंको की अपेक्षा है कि उपरोक्त तीन महत्वपूर्ण कार्यो के अलावा अन्य बैंक कार्यो को सामान्य स्थिति होने तक टालने का प्रयास कर समाज को सुरक्षित रख सकेंगे। बैक शाखा में कोरोना वायरस से शासन की और से आम नागरिक से अपेक्षित सुरक्षा के उपायों के बिना प्रवेश करना, अनावश्यक भीड़ एकत्रित करना, अनावश्यक चर्चा करना, अत्यधिक समय बिताना, अनावश्यक कार्यो को करने हेतु जिद करना वर्तमान परिस्थितियो में शासकीय कार्य में बाधा माना जाएगा।
  • Powered by / Sponsored by :