जिला एवं सेशन न्यायाधीश ने कारागृह का किया निरीक्षण

जिला एवं सेशन न्यायाधीश ने कारागृह का किया निरीक्षण

झालावाड़ 19 नवम्बर। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण एवं राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष (जिला एवं सेशन न्यायाधीश) अतुल कुमार सक्सेना द्वारा मंगलवार को जिला कारागृह झालावाड़ का निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान जिला एवं सेशन न्यायाधीश ने बैरकों एवं भोजनशाला में साफ-सफाई की व्यवस्था को देखा और सजायाफ्ता बंदीगण से अपील के लिए अधिवक्ता की उपलब्धता के बारे में तथा भोजन की गुणवत्ता के बारे मे जानकारी ली। उन्होंने जिन बंदियों के अधिवक्ता नहीं है उन्हें निःशुल्क विधिक सहायता के तहत अधिवक्ता उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने पेशी के दौरान बंदियों को न्यायालय में उपस्थित होने के समय आने वाली समस्याओं के संबंध में भी चर्चा की। साथ ही उन्होंने बंदियों के स्वास्थ्य एवं जेल डिस्पेन्सरी में उपलब्ध दवाईयों के बारे में उपस्थित चिकित्सक से जानकारी प्राप्त की तथा विगत माह किये गये निरीक्षण एवं उस दौरान पाई गई चिकित्सा सुविधाओं की समस्याओं के निराकरण हेतु दिए गये कार्यो की समीक्षा भी की।
निरीक्षण के दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव बी.एल. चंदेल, कनि. सहायक अंकित शर्मा, पी.ए. अब्दुल खालिक एवं जेल में कार्यरत कर्मचारी साथ रहे।
  • Powered by / Sponsored by :