महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती के उपलक्ष्य में आयोजित होंगे विभिन्न कार्यक्रम

महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती के उपलक्ष्य में आयोजित होंगे विभिन्न कार्यक्रम

झालावाड़ 10 जुलाई। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों एवं समारोह की क्रियान्विति के संबंध में बुधवार को जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग एवं कार्यक्रम के राज्य स्तरीय प्रभारी मनीष कुमार शर्मा द्वारा मिनी सचिवालय के सभागार में बैठक ली गई।
बैठक में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती के उपलक्ष्य में 27 से 29 जुलाई, 2019 तक आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों पर सुझाव आमंत्रित किए गए और सरकारी एवं गैर सरकारी संगठनों के आपसी समन्वय से अधिक से अधिक जनता की भागीदारी सुनिश्चित करते हुए मजदूर और विकास विषय पर आधारित कार्यक्रम आयोजित किए जाने पर चर्चा की गई।
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती के राज्य स्तरीय प्रभारी ने कहा कि सभी कार्यक्रमों का प्लान इस प्रकार तैयार किया जाए कि ग्राम पंचायत से लेकर के जिला स्तर तक गांधी जी का सत्य और अहिंसा का संदेश पहुंचे। विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में निबन्ध, चित्रकला, भाषण, स्लोगन, नुक्कड़ नाटक आदि प्रतियोगिताओं के माध्यम से सभी बच्चों को वर्तमान समय में भी महात्मा गांधी की प्रासंगिकता से अवगत कराया जाए।
जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने कहा कि उक्त अवधि के दौरान श्रमदान, स्वच्छता कार्यक्रम, पौधारोपण, झालावाड़ एवं झालरापाटन शहर में स्वच्छताग्राहियों एवं मजदूरों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर, 2 अक्टूबर तक घर-घर कचरा संग्रहण के लिए संचालित वाहन के माध्यम से भी आॅडियो क्लिपिंग के द्वारा महात्मा गांधी के विचारों को घर-घर तक पहुंचाएं।
बैठक में पूर्व विधायक एवं गैर सरकारी सदस्य मीनाक्षी चन्द्रावत एवं आमिर खान ने भी अपने महत्वपूर्ण सुझावों से अवगत कराया। सहायक निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क हेमन्त सिंह द्वारा कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की गई। अन्त में अतिरिक्त जिला कलक्टर करतार सिंह पूनिया द्वारा आभार व्यक्त किया गया। बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।
  • Powered by / Sponsored by :