कामखेड़ा बालाजी मंदिर में आने वाले दर्शनार्थियों एवं श्रद्वालु को हो रही असुविधा

कामखेड़ा बालाजी मंदिर में आने वाले दर्शनार्थियों एवं श्रद्वालु को हो रही असुविधा

झालावाड़ 3 मार्च। कामखेड़ा बालाजी मंदिर में आने वाले दर्शनार्थियों एवं श्रद्वालु को हो रही असुविधाओं को दूर करने के संबंध में जिला कलक्टर हरी मोहन मीना की अध्यक्षता में बुधवार को मिनी सचिवालय के सभागार में मंदिर प्रबन्धन समिति, उपखण्ड़ अधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक मनोहरथाना एवं ग्राम पंचायत कामखेड़ा के पदाधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया।
जिला कलक्टर ने कहा कि कामखेड़ा बालाजी मंदिर दर्शनों के लिए आने वाले दर्शनार्थियों को होने वाली असुविधाओं को दूर करना प्रशासन एवं मंदिन प्रबन्धन समिति की पहली प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि कामखेड़ा में बस स्टैण्ड बनाने के लिए ग्राम पंचायत द्वारा भूमि आंवटित की जा चुकी है। परन्तु उसका सीमाज्ञान नहीं हुआ है। जिला कलक्टर ने तहसीलदार मनोहरथाना रामनिवास को सात दिवस में बस स्टैण्ड के लिए आंवटित भूमि का सीमाज्ञान करने के निर्देश प्रदान किए है। उन्होंने ग्राम पंचायत को भूमि के चार दीवारी कर उसे उपयोगी बनाने के निर्देश भी दिए है।
जिला कलक्टर ने बताया कि मंदिर जाने वाले रास्तों में दोनो ओर बनी दुकानों के दुकानदारों द्वारा सामान रखकर अतिक्रमण करने के कारण दर्शनार्थियों को हो रही असुविधा को जिला कलक्टर ने बहुत ही गंभीरता से लिया है। उन्होंने मंगलवार एवं शानिवार को पुलिस उपाधीक्षक मनोहरथाना रणवीर सिंह को ग्राम पंचायत के सहयोग से मंदिर मार्ग को अतिक्रमण मुक्त करने के निर्देश दिए है। वहीं सप्ताह के शेष दिनों में मंदिर प्रबन्धन समिति को आवश्यकता अनुसार मय वर्दी गार्ड लगाकर मंदिर मार्ग को अतिक्रमण मुक्त कर सुगम बनाने के निर्देश प्रदान किए है। जिला कलक्टर ने मंदिर परिसर एवं मंदिर मार्ग में हो रही गंदगी को दूर करने के लिए मंदिन प्रबन्धन समिति के पदाधिकारियों को विशेष सफाई अभियान चलवाकर मंदिर परिसर एवं मंदिर मार्ग को स्वच्छ बनाने के निर्देश भी प्रदान किए है। बैठक में कामखेडा बालाजी मंदिर की पेयजल समस्या दूर करने के लिए स्कीम बनाने के निर्देश जलदाय विभाग को दिए है।
इस दौरान बैठक में उपखण्ड अधिकारी मनोहरथाना संतोष कुमार मीना, विकास अधिकारी मनोहरथाना कैलाश मीना कामखेड़ा एसएचओ प्रेम बिहारी नागर मंदिर प्रबन्धन समिति के अध्यक्ष मदनलाल मीना, मैनेजर गजेन्द्र चौहान, कामखेडा ग्राम पंचायत सरपंच राकेश कुमार मीना आदि उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :