उद्योग रत्न पुरस्कार योजना में पुरस्कृत के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित

उद्योग रत्न पुरस्कार योजना में पुरस्कृत के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित

झालावाड़ 3 जून। राज्य सरकार द्वारा सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम क्षेत्र इकाइयों के द्वारा राज्य के औद्योगिक वातावरण को समृद्ध करने में उनके योगदान को चिन्हित करने और जिले के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमियों तथा बुनकर व हस्तशिल्पियों को प्रोत्साहित करने के उद्धेश्य से राजस्थान उद्योग रत्न पुरस्कार योजना प्रारंभ की गई है।
जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक राजेश कुमार त्यागी ने बताया कि सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम श्रेणी मं स्थापित गत तीन वर्षों से निरंतर कार्यरत उद्यम इस पुरस्कार के लिए पात्र होंगे। आर्टीजंस तथा बुनकरों की दशा में वस्त्र मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित एवं पुरस्कृत आर्टीजन और बुनकर ही अवार्ड के लिए पात्र होंगे । इस योजना के लिए जिले के उद्यमी, हस्तशिल्पी व बुनकर 28 जून 2019 तक आवेदन पत्र जिला उद्योग केन्द्र झालावाड़ में पूर्ण भरकर मय दस्तावेजों के प्रस्तुत कर सकते है। आवेदन पत्र का प्रारूप एवं विस्तृत जानकारी विभागीय वेबसाईट से प्राप्त कर सकते है।
महाप्रबंधक ने बताया कि राज्य में हथकरघा बुनकरों को प्रोत्साहित करने के लिए भी इस वित्तीय वर्ष में बुनकरों को नगद पुरस्कार देने का प्रावधान किया गया है। हथकरघा बुनकरों को जिला स्तर पर प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किए जाने हेतु जिले की सीमा में गत 3 वर्षों से हथकरघा बुनाई कार्य करने वालों को और जिनका गत 3 वर्षों से इस पुरस्कार के लिए चयन नहीं किया गया है इसके पात्र होंगे । हथकरघा बुनकर अपना आवेदन पत्र प्राप्त कर 30 जून 2019 तक जिला उद्योग केन्द्र झालावाड में जमा कर सकते है ।
  • Powered by / Sponsored by :