सरकार आमजन को योजनाओं से लाभान्वित कराने के लिए कटिबद्ध है - प्रभारी मंत्री

सरकार आमजन को योजनाओं से लाभान्वित कराने के लिए कटिबद्ध है - प्रभारी मंत्री

झालावाड़ 05 दिसम्बर। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले तथा जिले के प्रभारी मंत्री रमेश चन्द मीना की अध्यक्षता में गुरूवार को सर्किट हाऊस झालावाड़ में जनसुनवाई का आयोजन किया गया।
जनसुनवाई के दौरान प्रभारी मंत्री ने कहा कि राजस्थान सरकार आमजन की समस्याओं का समाधान करने, वंचित तथा पात्र व्यक्तियों को राज्य सरकार की योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित करवाने के लिए कटिबद्ध है। प्रभारी मंत्री द्वारा जिला मुख्यालय पर आमजन की समस्याओं का समाधान करने के लिए जनसुनवाई करना सरकार की कटिबद्धता को दर्शाता है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार अपनी बजट घोषणा के अनुसार किसानों को समयबद्ध तरीके से जिले के विकास में होने वाले सार्थक प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि जनसुनवाई में आए प्रकरणों का निश्चित समयावधि में निस्तारण करवाने के लिए जिला कलक्टर के साथ मिलकर समीक्षा करेंगे। उन्होंने बताया कि करीब 30 से 40 प्रतिशत प्रकरणों का निस्तारण मौके पर ही विभागीय अधिकारियों के माध्यम से करवा दिया गया है। राज्य स्तर पर लम्बित प्रकरणों का भी शीघ्र निस्तारण करवाकर परिवादियों को राहत पहुंचाई जाएगी।
जनसुनवाई में करीब 185 प्रकरण प्राप्त हुए। जिनमें अतिक्रमण हटाने, शौचालय निर्माण का भुगतान, पेंशन ग्रेच्यूटी का भुगतान कराने, नहर की सफाई, मुआवजा दिलाने, रोडवेज बस चालू करवाने, इंटरलोकिंग, खाद्य सुरक्षा, मेड़बन्दी, नाली निर्माण, बिजली कनेक्शन, सीसी रोड़ निर्माण, ट्रांसफार्मर, स्वरोजगार की अनुदान राशि दिलवाने संबंधी प्रकरण प्राप्त हुए।
जनसुनवाई में पंचायत समिति अकलेरा प्रधान कैलाश मीना, पूर्व विधायक मदनलाल वर्मा, महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति की जिला संयोजिका मीनाक्षी चन्द्रावत, महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला सह संयोजक आमिर खान, प्रमोद शर्मा, सुरेश गुर्जर, नगर परिषद् झालावाड़ के सभापति मनीष शुक्ला, उपसभापति मोहम्मद शफीक खान, नगर पालिका झालरापाटन के अध्यक्ष अनिल पोरवाल, जिला परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद चतुर्वेदी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार, उपखण्ड अधिकारी झालावाड़ मनीषा तिवारी, रघुराज सिंह हाड़ा, रईस पठान सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
  • Powered by / Sponsored by :