राजस्थान रत्न पुरस्कार के लिए आवेदन आमंत्रित

राजस्थान रत्न पुरस्कार के लिए आवेदन आमंत्रित

झालावाड़ 15 सितम्बर। कला, साहित्य एवं पुरातत्व विभाग जयपुर द्वारा राजस्थान रत्न पुरस्कार 2020-21 के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।
राजकीय संग्रहालय के संग्रहाध्यक्ष महेन्द्र कुमार ने बताया कि राजस्थान में जन्मे, कार्यरत, प्रवासी व्यक्ति, संगठन अथवा संस्थान जिन्होंने कला, साहित्य एवं संस्कृति के उन्नयन, उत्थान एवं उत्कर्ष में अपना अतुल्य योगदान दिया है, वे राजस्थान रत्न पुरस्कार 2020-21 के लिए जिला कलक्टर झालावाड़ की अनुशंसा के साथ अपने आवेदन कला, साहित्य एवं पुरातत्व विभाग जयपुर के उप शासन सचिव को 30 सितम्बर 2020 तक भेज सकते हैं।
उन्होंने बताया कि संस्था एवं संगठन की स्थिति में आवेदनकर्ता का राजस्थान सोसायटीज पंजीकरण अधिनियम-1958 अथवा अन्य सक्षम कानून के अन्तर्गत भारत में किसी भी स्थान पर पंजीकृत हो परन्तु उसका कार्यक्षेत्र राजस्थान होना आवश्यक है। आवेदक अगर व्यक्ति की श्रेणी में है तो उसकी न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं संस्था व संगठन की श्रेणी होने की स्थिति में न्यूनतम पंजीकरण एवं कार्यकाल की अवधि 10 वर्ष होना आवश्यक है।
आवेदनकर्ता का उपरोक्त क्षेत्र में वर्तमान एवं गत न्यूनतम 5 वर्षों की कालावधि में सक्रिय योगदान आवश्यक है। आवेदनकर्ता अपनी विशिष्ट उपलब्धियों व कार्यों का उल्लेख अधिकतम एक पृष्ठ में आवेदन के साथ आवश्यक रूप से संलग्न कर भेजें। आवेदन प्रक्रिया की अधिक जानकारी के लिए राजकीय संगहालय गढ़ पैलेस झालावाड़ के कार्यालय में किसी भी कार्यदिवस को सम्पर्क किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त संग्रहाध्यक्ष के मोबाइल नम्बर 6375242556 पर भी आवेदन के संबंध में जानकारी प्राप्त की जा सकती है।
  • Powered by / Sponsored by :