सुरक्षा एवं संधारण की दृष्टि से पत्रावलियों का लगाया जाएगा बार कोड

सुरक्षा एवं संधारण की दृष्टि से पत्रावलियों का लगाया जाएगा बार कोड

जयपुर, 20 फरवरी। जयपुर विकास प्राधिकरण में पत्रवलियों के समुचित रिकॉर्ड एवं सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण पत्रवलियों का चिन्ह्किरण कर बार कोड लगाया जाएगा, जिससे पत्रवलियों गुम होने एवं चोरी होने पर रोक लगेगी ।
जेडीए सचिव श्रीमती अर्चना सिंह ने एक आदेश जारी कर जयपुर विकास प्राधिकरण की महत्वपूर्ण पत्रवलियों का रिकॉर्ड समुचित रूप से रखने एवं सुरक्षा की दृष्टि से पत्रवलियों पर बार कोड एवं क्रमांक संख्या अंकित करने के लिए कहा है ।
उन्होंने बताया कि सभी उपायुक्तों एवं अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वें अति महत्वपूर्ण पत्रवलियों का वर्गीकरण कर चिन्ह्ति करने तथा ऐसी चुनिंदा पत्रवलियों को संभालकर रखेंगे । उन्होंने बताया कि अधिकारीगण किसी पत्रवली का अवलोकन करते हुए एवं किसी मीटिंग तथा अन्य कार्य से जाना हो तो पत्रवली को अधीनस्थ कर्मचारी को सौंपकर जाएंगे ताकि पत्रवली गायब एवं चोरी होने जैसी घटनांए घटित ना हो ।
श्रीमती सिंह ने जारी आदेश में अधिकारी एवं कर्मचारी स्थानांतरण होने की दशा में नवीन पदाधिकारीको पत्रवली को चार्ज में देकर ही कार्यमुक्त होंगे । उन्होंने बताया कि पत्रवली एकस्थान से दूसरे स्थान पर भेजते समय रिसिप्ट एवं डिस्पेज रजिस्टर एवं पिओन बुक में भी अंकित करवाई जानी चाहिए ।
उल्लेखनीय है कि जयपुर विकास प्राधिकरण में महत्वपूर्ण पत्रवलियों के गायब होने की सूचना जोन एवं अन्य कार्यालयों से प्राप्त होती है ।
  • Powered by / Sponsored by :