किसानों को सेक्टर रोड में आ रही भूमि के बदले आस-पास के क्षेत्र में मिलेगी विकसित भूमि

किसानों को सेक्टर रोड में आ रही भूमि के बदले आस-पास के क्षेत्र में मिलेगी विकसित भूमि

जयपुर, 18 दिसम्बर। जयपुर विकास आयुक्त श्रीटी.रविकान्त ने जोन उपायुक्तों को सेक्टर रोड में भूमि विवादों को प्राथमिकता से निस्तारण करने के साथ किसानों को अवाप्त भूमि के बदले आस-पास के क्षेत्र में ही दी जाने वाली विकसित भूमि का आवंटन नियमानुसार लॉटरी के माध्यम से करने के निर्देश दिये ।
जेडीए आयुक्त बुधवार को जेडीए के मंथन सभागार में जयपुर में चल रहे सेक्टर रोड, एलिवेटेड, आरओबी, रिंग रोड आदि प्रोजेक्ट के अधिकारियों के साथ बैठक लेकर समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किसानों से ली जाने वाली भूमि के बदलेकिसानों की मंशानुसार भूमि प्राथमिकता से आंवटन करना है । उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिये कि शहर में चल रहे सभी प्रोजेक्टों एवं सेक्टर सड़कों वअन्य कार्यों का नियमित निरीक्षण करें ।
जेडीसी ने प्रोजेक्टों से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी प्रोजेक्ट अब निर्धारित समय पर पूरा कराये । इसमें किसी तरह की कोताई नहीं होगी । उन्होंने झोटवाड़ा आरओबी की समीक्षा करते हुए जोन उपायुक्त को निर्देश दिये कि चेतन कच्ची बस्ती को शीघ्र शिफ्ट करने की कार्यवाही करें तथा मुआवजा देने के लिए पारदर्शिता के साथ नीति बनाकर काम करें ।
बैठक में दांतली आरओबी के सर्विस लेन में एक मकान के कारण रूके हुए कार्य को गम्भीरता से लेते हुए उपस्थित जोन उपायुक्त व अधिशाषी अभियन्ताओं को आज ही मकान को हटाकर नियमानुसार मुआवजा देकर समस्या का समाधान करने के कड़े निर्देश दिये ।
बैठकमें निदेशक अभियांत्रिकी श्री एन.सी.माथुर ने शहर में चल रहे प्रोजेक्टो, आरओबी, एलीवेटेड, सेक्टर रोड, रिंग रोड की प्रगति जानकारी देते हुए बताया कि हमारा प्रयास समय पर प्रोजेक्ट को पूरा कराना है। उन्होंने अधिषाषी अधिकारियों को सेक्टर रोड मेंभूमि संबंधी विवादों को आपसी समन्वय से निस्तारण करने पर जोर दिया। उन्होंने बतायाकि जाहोता आर.ओ.बी का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है।
बैठक में सचिव श्रीमतीअर्चना सिंह, निदेशक वित्त श्री आदित्य कुमार पारीक, अतिरिक्त आयुक्त (पुर्नवास)श्री अवधेष सिंह, संबंधित जोन उपायुक्त, अतिरिक्त मुख्य अभियन्ता, अधीक्षणअभियन्ता, अधिषाषी अभियन्ता आदि उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :