जेडीसी ने किया मौका निरीक्षण, अभियंताओं को शीघ्र मरम्मत के दिए निर्देश

जेडीसी ने किया मौका निरीक्षण, अभियंताओं को शीघ्र मरम्मत के दिए निर्देश

जयपुर, 07 अगस्त। जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा जेएलएन मार्ग पर मंगलवार को वर्षा से क्षतिग्रस्त हुए फुटपाथो, ड्रेनेज एवंरेलिंग की शीघ्र मरम्मत करने के लिए अभियंताओं को निर्देश दिए।
जयपुर विकास आयुक्त श्री टी. रविकांत ने बुधवार सुबह जेएलएन मार्ग पर खादी बोर्ड कार्यालय के सामने मंगलवार को हुई वर्षा से क्षतिग्रस्त फुटपाथों का जेडीए द्वारा तीव्रगति से अभियान चलाकर किए जा रहे कार्यो का जायजा लिया। उन्होंने मौके पर वर्षा से फुटपाथ एवं रेलिंग टूटने के कारणों का अभियांत्रिकी शाखा के अभियंताओं से जानकारी ली। उन्होंने जेडीए अभियंताओं को निर्देश दिए कि गुणवत्तापूर्ण कार्य किया जाए, जिससे ऐसी स्थिति पुनः उत्पन्न ना हो।
उन्होंने जेएलएन मार्ग पर वन विभाग से स्मृति वन तक निरीक्षण कर पानी निकासी की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने जगह-जगह दीवारों में दरारों एवं फुटपाथों पर पानी निकासी की ढलान सही नहीं होने जिससेफुटपाथ जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं एवं टूटी-फूटी जगहों से पानी रिसने केकारण खराब हुए फुटपाथों का निरीक्षण किया। उन्होंने अभियंताओं को निर्देश दिए कितुरंत प्रभाव से ड्रेनेज सिस्टम को ठीक कर पानी निकासी की समुचित व्यवस्था करने एवं जगह-जगह क्षतिग्रस्त फुटपाथों को ठीक किया जाए ।
उन्होंने जेएलएन मार्ग से जा रही बीसलपुर पाईप लाईन के नीचे मिट्टी के कटाव के लिए निर्देश दिए कि तुरंत प्रभाव से कटाव हुए क्षेत्र को मिट्टी को भरा जाए।
निदेशक अभियांत्रिकी श्री वी.एस.सुण्डा ने बताया कि जेएलएन मार्ग, खादी बोर्ड कार्यालय एवं शहर में अन्य स्थानों पर वर्षा से क्षतिग्रस्त हुए फुटपाथों एवं सडकों का रात भर बिना ट्रेफिक डायवर्ट किए तीव्रगति से सुधार कार्य किया जा रहा है तथा शीघ्र दुरस्त कर दिया जाएगा । जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता श्री देवराज सिंह, अधिशाषी अभियंता एवं जेडीए के संबंधित अभियंताओं की देखरेख में मरम्मत कार्य किया जा रहा है ।
  • Powered by / Sponsored by :