तीन हजार वर्ग गज भूमि से हटाया अतिक्रमण

तीन हजार वर्ग गज भूमि से हटाया अतिक्रमण

जयपुर, 03 दिसम्बर। जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने मंगलवार को सामुहिक अभियान के तहत प्रभावी कार्यवाही करते हुए जोन-12 में दहमी कलां, संकल्प नगर आवासीय योजना, जोन-8 में ग्राम सांगानेर में चौरड़िया पेट्रोल पम्प से सवाई माधोपुर रेल्वे लाईन, श्याम विहार राम कॉलोनी में अवैध निर्माण्ध ध्वस्त किये। साथ ही जोन-11 में बीएसयूपी के 45 आवासों पर किये गये अवैध कब्जे को खाली करवाया ।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन श्री रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन-12 में ग्राम दहमीकलां संस्थानिक योजनामंा करीब एक हजार वर्ग गज भूमि पर कच्चे-पक्के मकान, कोठरीनुमा व टीनशेडनुमा कमरे, लेटबाथ तथा ग्राम देहमी बगरू में ख.नं. 325 में करीब दो हजार वर्ग गज भूमि परतारबन्दी एवं कांटों की मेड लगाकर अतिक्रमण कर लिया था जिन्हें जेसीबी से ध्वस्त कर भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया । संकल्प नगर योजना में पार्क की भूमि पर चबूतरें वकिये गये अवैध निर्माण तथा ग्राम रामसिंहपुरा में ख.नं. 47 में आम रास्ते को अवरूद्ध कर तारबन्दी, कांटों की मेड बनाकर अतिक्रमण कर लिया था जिन्हें जेसीबी से ध्वस्त किया ।
उन्होंने बताया कि जोन-8 में अभियान द्वारा सांगानेर के पास चौरड़िया पेट्रोल पम्प से सवाईमाधोपुर रेलवे पुलिया तक सड़क सीमा में 40-50 थड़ी ठेले, होर्डिंग व साईन बोर्ड, चाय की थड़ी, टेबल कुर्सियां, सीढ़ियां, पांच चबुतरे तथा सांगानेर क्षेत्र में श्याम विहार, राम द्वार कॉलोनी में दो लोहे की थड़ियां एवं दो झोपड़ियां बनाकर अस्थायी अतिक्रमण कर लिया था जिन्हें जेसीबी से हटाया गया ।
इसी प्रकार जोन-11 में बीएसयूपी परियोजना जयसिंहपुरा बास के करीब 45 आवासों में अनाधिकृत रूप से ताले तोड़कर रहे रहे असामाजिक तत्वों से खाली करवाकर इंजिनियरिंग शाखा को सौंपा गया ।
  • Powered by / Sponsored by :