जेडीए सामुदायिक केंद्रो में मिलेंगी बेहतर सुविधाएं, कम्यूनिटी सेंटर बहुउद्देशीय गतिविधियों के लिए भी दिया जायेगा

जेडीए सामुदायिक केंद्रो में मिलेंगी बेहतर सुविधाएं, कम्यूनिटी सेंटर बहुउद्देशीय गतिविधियों के लिए भी दिया जायेगा

जयपुर, 24 जनवरी । जयपुर विकास आयुक्त श्री टी. रविकांत ने शुक्रवार को जेडीए के मंथन सभागार में अधिकारियों की बैठक लेते हुए जेडीए द्वारा संचालित सामुदायिक केंद्रों में आमजन को बेहतर सुविधाएं देने के लिए कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए ।
उन्होंने सामुदायिक केंद्रों में आमजन को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए अधिकारियों से सुझावों एवं तौर-तरीकों पर विस्तार से चर्चा की । उन्होंने कहा कि इन संपत्तियों से जेडीए को नियमित राजस्व मिले, इसके लिए क्षेत्रवार कार्ययोजना तैयार की जाएं ।
जेडीसी ने वैशाली नगर सामुदायिक केंद्रकी चर्चा करते हुए कहा कि शहर के बीचों-बीच होने के बाद भी उसका सदुपयोग नहीं होरहा है। उन्होंने कहा कि जेडीए की संपत्तियों पर कम खर्च कर उन्हें आमजन की सुविधाओं के लिए विकसित किया जा सके, इसके लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया जावेगा । उन्होंने कहा कि सामुदायिक केन्द्रों से आस-पास के लोगों द्वारा आसानी से इस सुविधाका लाभ ले सके, इसके लिए भी कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए।
बैठक में संयुक्तआयुक्त (संसाधन एवं विकास) श्री गिरिराज अग्रवाल ने बताया कि जयपुर शहर में जेडीएके 16 सामुदायिक केंद्र है, जिन्हें लोंगों ऑनलाईन माध्यम से बुक किया जाता है, लेकिन अपेक्षा के अनुसार जेडीए को राजस्व प्राप्ति नहीं हो रही है । उन्होंने कहा कि इन सामुदायिक केंद्रो के साथ-साथ जेडीए की इस तरह संपत्तियों से राजस्व प्राप्ति केसाथ आमजन के उपयोग में लाने के लिए बेहत्तर बनाया जायेगा ।
बैठक में जेडीए सचिव श्रीमती अर्चना सिंह, निदेशक अभियांत्रिकी श्री वी.एस. सुण्डा, विशेषाधिकारी (संसाधन विकास) श्री देवेंद्र अरोडा, सिस्टम एनालिस्ट श्री राजेश सक्सेना, संबंधित अधीक्षण अभियंता, अधिशाषी अभियंता एवं कनिष्ठ अभियंता उपस्थित थे ।
  • Powered by / Sponsored by :