अधिकारी अपने कर्तव्यों के प्रति जबावदेही बनें - कलक्टर

अधिकारी अपने कर्तव्यों के प्रति जबावदेही बनें - कलक्टर

जालोर 8 जुलाई। जिला कलक्टर महेन्द्र सोनी ने सम्पर्क समाधान शिविर में उपस्थित एवं वीसी में बैठे अधिकारियों से कहा कि वे अपने कत्र्तव्यों के प्रति भी जबावदेही बनें अन्यथा उनके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।
जिला कलक्टर ने सम्पर्क समाधान शिविर में समाचार पत्रों में गुरूवार को छपी खबरों का उल्लेख करते हुए कहा कि आहोर में उद्घाटन के इन्तजार में शौचालय क्षतिग्रस्त हो रहे है वही जालोर सुन्देलाव तालाब पर वहां के रहने वाले लोगों के लिए बने शौचालयों पर ताले लगे हुए है जबकि जालोर जल संसाधन विभाग विभाग के बाढ नियन्त्रण कक्ष के खराब टेलिफोन के मामले को अति गंभीरता से लेते हुए कहा कि आज की खबरों ने उन्हें सोचने पर मजबूर कर दिया है कि हम अपने कर्तव्यों के प्रति कितने लापरवाह बने हुए है उन्होंने कहा कि उन्होनें समाचार पढते ही जल संसाधन विभाग के अभियन्ता को बन्द पडे़ टेलिफोन को दुरूस्त करवाने का कहा ओर आज टेलीफोन चालू भी हो गया लेकिन इतने दिनों तक टेलिफोन क्यो बन्द रहा इसकी जबावदेही भी नियत होनी चाहिए।
उन्होंने शिविर में मौके पर उपस्थित नगर परिषद के आयुक्त को कहा कि यह शौचालय आज ही खुलना चाहिए वही जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियन्ता को कहा कि वे इसका शीघ्र ही पानी का कनेक्शन करना भी सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि जन सुविधाओं के मामलों में किसी भी स्तर पर या उद्घाटन आदि के इन्तजार में किये जा रहे विलम्ब आदि के मामलों को सहन नहीं किया जायेगा साथ ही फील्ड में कार्य करने वाले अधिकारी एवं कर्मचारी भी जबावदेही बनें।
उन्होंने अधिकारियों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में शेष रहे मामलों का अपलोड करने तथा योजना का प्रचार-प्रसार कर अन्य लोगों से आवेदन करवाने तथा विधानसभा प्रश्नों के बकाया मामलों के शीघ्र ही प्रत्युत्तर भिजवाने के निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर छगनलाल गोयल ने विधानसभा नामावलियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की तथा राजस्थान सम्पर्क समाधान के लम्बित मामलों की जानकारी भी दी।
  • Powered by / Sponsored by :