जिला स्तरीय पेंशन निस्तारण समिति की बैठक में कलक्टर ने दिए आवश्यक निर्देश

जिला स्तरीय पेंशन निस्तारण समिति की बैठक में कलक्टर ने दिए आवश्यक निर्देश

जालोर, 27 दिसम्बर। जिला कलक्टर महेन्द्र सोनी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पेंशन निस्तारण समिति की त्रैमासिक बैठक शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई जिसमें 77 बकाया पेंशन प्रकरणों की विस्तार से समीक्षा की गई।
जिला कलक्टर महेन्द्र सोनी ने विभिन्न विभागों के बकाया प्रकरणों के सम्बन्ध में कहा कि एक दिन सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सेवानिव्त्त होना है इसलिए पेंशन प्रकरणों के निस्तारण में विशेष रूप से मानवीय संवेदनाओं को भी ध्यान में रखते हुए यथा समय में निपटारा कर सेवानिवृत कार्मिक एवं उनके परिवारजनों को राहत प्रदान करें। बैठक में ग्राम सेवक सांवलाराम के वर्ष 2012 से बकाया प्रकरण को जिला कलक्टर ने गंभीरता से लेते हुए जालोर पंचायत समिति, क्षेत्रीय पेंशन कार्यालय जोधपुर एवं जीपीएफ के अधिकारियों को कहा कि तीनों विभाग आपस में समन्वय रखते हुए उक्त प्रकरण को एक चेलेन्ज के रूप में लेकर इसका एक माह के भीतर निस्तारण करें तथा इसमे जिला कलक्टर के नाते भी किसी भी प्रकार का सहयोग चाहे तो बिना किसी संकोच के मुझे कहे तथा इसका निस्तारण करें। इसी प्रकार उन्होनें जालोर नगर परिषद के बकाया 12 प्रकरणों के सम्बन्ध में भी सम्बन्धित कार्मिक को निर्देशित किया कि वे अपने प्रशासनिक विभाग से सम्पर्क कर बकाया प्रकरणों को जोधपुर पेंशन कार्यालय को भिजवाये जाने की दिशा में आवश्यक कार्यवाही करें अन्यथा उनके विरूद्व कार्यवाही की जायेगी ।
बैठक में क्षेत्रीय पेंशन कार्यालय जोधपुर कके सहायक निदेशक जयराम राठौड ने जिले के बकाया पेशन प्रकरण एवं आक्षेप आदि के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया कि सेवानिवृत होने वाले कार्मिकों के पेंशन प्रकरण 6 माह पूर्व पेंशन विभाग को आवश्यक रूप से भिजवाये जाने चाहिए ताकि यथा समय में उनका निस्तारण हो सकें। बैठक में पेंशन निस्तारण समिति के सचिव कोषाधिकारी कानाराम प्रजापत ने 77 बकाया पेंशन प्रकरणों की विभागवार जानकारी दी वही पूर्व कोषाधिकारी ईश्वरलाल शर्मा एवं पेंशन समिति के जिला अध्यक्ष धनराज दवे ने भी पेंशन प्रकरण के निस्तारण के लिए अपने सुझाव दिए। बैठक में उप पुलिस अधीक्षक जयदेव सियाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियन्ता तेजाराम चैधरी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व प्रतिनिधि उपस्थित थें।
  • Powered by / Sponsored by :