स्टेडियम परिसर में होगा दो दिवसीय जिला उद्यम समागम का आयोजन

स्टेडियम परिसर में होगा दो दिवसीय जिला उद्यम समागम का आयोजन

जालोर, 14 फरवरी। जिला प्रशासन एवं जिला उद्योग केन्द्र के संयुक्त तत्वाधान में स्टेडियम परिसर में दो दिवसीय जिला उ़द्यम समागम का आयोजन किया जाएगा।
जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक भानु प्रताप सिंह ने बताया कि सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय (एमएसएमई) भारत सरकार की सहायता से जिला प्रशासन एवं जिला उद्योग केन्द्र के संयुक्त तत्वाधान में जिले के औद्योगिक विकास को गति प्रदान करने व सूक्ष्म दस्तकारी उद्योगों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से स्टेडियम परिसर में 18 व 19 फरवरी को जिला उद्यम समागम का आयोजन होगा। इस उद्यम समागम के अन्तर्गत विभिन्न विभागों द्वारा अपनी-अपनी योजनाओं से संबंधित स्टॉल व पोस्टरों का प्रदर्शन किया जाएगा जिससे युवाओं को न केवल उद्योग के क्षेत्र में अपितु कृषि, प्रसंस्करण, आरएसएलडीसी, आईटीआई, पॉलोटेक्निकल कॉलेज इत्यादि क्षेत्रों में भी रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकेंगे।
उन्होंने बताया कि समागम कार्यक्रम के तहत एमएसएमई विभाग, खादी ग्रामोद्योग बोर्ड, रीको निगम, हैण्डीक्राफ्ट व बुनकर विशेषज्ञ एवं बैंकों द्वारा जिले के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों को नवीन तकनीकी तथा क्रय-विक्रय, मार्केटिंग इत्यादि के बारे में जानकारी दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि मेला प्रदर्शनी में लगने वाली स्टॉलों का आवंटन निःशुल्क है इसलिए जिले के लघु एवं दस्तकार उद्योग जो इस मेले में भाग लेने के इच्छुक है वे इस मेला प्रदर्शनी में अपने उत्पादों का प्रदर्शन के लिए आमंत्रित है।
उन्होंने दो दिवसीय समागम कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि प्रथम दिवस 18 फरवरी को मेले प्रदर्शनी का मुख्य अतिथि द्वारा उद्घाटन, विभागीय योजनाओं व एमएसएमई योजना व बैंक की प्रस्तुतीकरण तथा विशेष विशेषज्ञों की सेमीनार का आयोजन किया जाएगा तथा द्वितीय दिवस 19 फरवरी को ग्रेनाइट व स्टोन से संबंधित विषयों पर परिचर्चा/सेमीनार, हैण्डीक्राफ्ट/डिजाइन के क्षेत्र से संबंधित विषयों पर परिचर्चा एवं आयात-निर्यात मार्केटिंग तथा उद्योगों के विकास के संबंध में परिचर्चा का आयोजन किया जाएगा ।
  • Powered by / Sponsored by :