जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने शहरी क्षेत्र में हाईपोक्लोराईड स्प्रे टीम को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने शहरी क्षेत्र में हाईपोक्लोराईड स्प्रे टीम को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

जालोर 2 अप्रेल। जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक हिम्मत अभिलाष ने गुरूवार को शहरी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण बचाव एवं रोकथाम के लिये शहरी क्षेत्र में हाईपोक्लोराईड स्प्रे करने के लिए नगर परिषद की टीम को कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
नगर परिषद आयुक्त ललित सिंह देथा ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिये शहर के समस्त वार्ड्स एवं मुख्य-मुख्य सड़कों व अन्य स्थानों पर हाईपोक्लोराईड (कीटनाशक) छिड़काव के लिये सफाई निरीक्षक महावीर कुमार के नेतृत्व में ग्यारह सदस्यीय स्प्रे टीम गठित की गई है। यह टीम निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दो पारियों में रिहायशी इलाकों में जाकर स्प्रे करेगी।
इस टीम में नरेश, जगदीश, महेन्द्र, किशोर, पारस, विनोद, अनिल, प्रकाश, सुरेश, रमेश व अन्य कर्मियों को पूर्ण सावधानी बचाव संसाधनों व उपकरणों के साथ लगाया गया हैं। गुरूवार को यह टीम वार्ड सं. 23, 24 व 25 के गुर्जरों का वास, संजय नगर, राजीव नगर एवं पुरा मौहल्ला आदि स्थानों पर नगर परिषद के वाहन से हाईपोक्लोराईड का स्प्रे करेगी। इसमें 500 लीटर पानी में निर्धारित मानकों के अनुसार कीटनाशक मिलाया गया है।
शुक्रवार को वार्ड सं. 25 व 26 में स्प्रे किया जायेगा
शुक्रवार को वार्ड सं. 25 व 26 तथा रामदेव कॉलोनी, राव समाज आदि मौहल्लों, गलियों में स्प्रे करने का कार्यक्रम है।
प्रत्येक ग्राम पंचायत में स्प्रे किया जायेगा
मुख्य कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि इसी प्रकार जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत में भी हाईपोक्लोराईड का स्प्रे कराया जायेगा। इसके लिये पर्याप्त व्यवस्थायें पहले से ही कर दी गई हैं। स्प्रे करने वाले कर्मियों को मास्क, ग्लब्स आदि उपलब्ध कराये जा चुके हैं ।
  • Powered by / Sponsored by :