सहकारी फसल ऋण ऑनलाइन पंजीयन एवं वितरण योजना प्रारम्भ

सहकारी फसल ऋण ऑनलाइन पंजीयन एवं वितरण योजना प्रारम्भ

जालोर, 3 जून। जिले में सहकारी फसल ऋण ऑनलाइन पंजीयन एवं वितरण योजना-2019 के तहत 3 जून सोमवार से दी जालोर सेन्ट्रल को-ऑपरेटिव बैंक लि. जालोर में प्रक्रिया शुरू की गई जिससे किसानों के लिए सहकारी फसली ऋण का ऑनलाइन पंजीयन एवं वितरण प्रारम्भ हो गया।
बैंक के प्रशासक व जिला कलक्टर महेन्द्र सोनी ने बताया कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप जिले में सहकारी फसल ऋण ऑनलाइन पंजीयन एवं वितरण योजना-2019 के तहत दी जालोर सेन्ट्रल को-ऑपरेटिव बैंक में प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी गई हैं जिसके तहत अधिकृत ई-मित्र अथवा बी.सी. केन्द्रों पर समितियों के पात्र कृषक सदस्य अपना पंजीयन करवा सकते हैं।
बैंक के प्रबन्धक निदेशक ओमपालसिंह भाटी ने योजना के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि सहकारी फसल ऋण ऑनलाइन पंजीयन एवं वितरण योजना-2019 के तहत अधिकृत ई-मित्र या बी.सी. केन्द्रों पर समितियों के पात्र कृषक सदस्य अपना पंजीयन करवा सकते हैं। कृषकों की सुविधा को ध्यान में रखे हुए पेक्स के साथ-साथ बैंक के अधिकृत ई-मित्र या बी.सी. केन्द्रों पर भी यह सुविधा उपलब्ध रहेगी। योजना के लिए कृषक सदस्य ऋण आवेदन के लिए निर्धारित प्रपत्र में वर्णित आवश्यक बिन्दुओं की पूर्ति करवाकर अपना पंजीयन करवा सकेंगे।
उन्होंने फसली ऋण वितरण योजना की सफल क्रियान्विति के लिए जिले के सभी शाखा प्रबन्धकों, क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ-साथ जिले की ग्राम सेवा सहकारी समितियों के व्यवस्थापकों को विडियो कांफ्रेंस के माध्यम से डेमो द्वारा योजना की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने सहकारी फसली ऋण पोर्टल से संबंधित किसी भी प्रकार की तकनीकी समस्या के समाधान के लिए शीर्ष सहकारी बैंक के अधिकारी संदीप जिनके मोबाइल नम्बर 7406354463 पर सम्पर्क करने के निर्देश प्रदान किए।
  • Powered by / Sponsored by :