जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में पंचवटी वृक्षारोपण अभियान कल से

जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में पंचवटी वृक्षारोपण अभियान कल से

जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में पंचवटी वृक्षारोपण अभियान की शुरूआत शनिवार 20 जुलाई को प्रातः 11:00 बजे झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत ढाणी बोराज से होगी। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और सांसद जयपुर ग्रामीण कर्नल राज्यवर्धन यहां वृक्षारोपण कर अभियान प्रारम्भ करेंगे। पंचवटी वृक्षारोपण अभियान के तहत जयपुर ग्रामीण के प्रत्येक बूथ पर पांच पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है। ढ़ाणी बोराज में कर्नल राज्यवर्धन सड़क, आर.ओ. प्लान्ट और सामुदायिक भवन का उद्घाटन एवं विभिन्न कार्यक्रमों में भी शिरकरत करेंगे।
कर्नल राज्यवर्धन ने बताया की पंचवटी वृक्षारोपण अभियान की शुरूआत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से की जा रही है। उन्होंने कहा जयपुर ग्रामीण के भाजपा जिलाध्यक्ष, वर्तमान व पूर्व विधायकों से विचार विमर्श तथा सभी भाजपा पदाधिकारी, शक्ति केन्द्र प्रमुख, मण्डल अध्यक्ष, बूथ अध्यक्ष एवं कार्यकर्ताओं के सहयोग से पूरे जयपुर ग्रामीण में लगभग 11 हजार पौधे लगाए जाऐंगे। कार्यकर्ता पौधा लगाने के बाद इस नम्बर पर 7665525094 सैल्फी लेकर व्हाट्सअप करेंगे। उन्होंने कहा पंचवटी वृक्षारोपण अभियान के अतर्गत बूथों पर लगाये जाने वाले पौधों की जिम्मेदारी बूथ कार्यकर्ताओं की होगी। उन्ही की देखरेख में पौधा बड़ा और छायादार बनेगा।
कर्नल राज्यवर्धन ने कहा पानी जीवन के लिए बहुत आवश्यक है और हमें अपनी आने वाली पीढ़ी के लिए ना केवल पानी बचाना है बल्कि यह भी कोशिश करनी पडेगी कि अधिक से अधिक मात्रा में बरसात हो। बरसात अधिक करने का हरियाली एक आसान तरीका है। इसलिए हम सभी को अधिक से अधिक मात्रा में वृक्षा रोपण करने का संकल्प लेना होगा।
वृक्षारोपण कार्यक्रम के पश्चात कर्नल राज्यवर्धन सामुदायिक सभा भवन हरिजन बस्ती, सी.सी. ब्लॉक रोड़ आसलपुर रोड़ से जमना बाबा की ढ़ाणी, सी.सी. ब्लॉक एवं नाली निर्माण कार्य सामोता विद्या मंदिर हाॅस्टल से ढीण्ढा रोड़ तक, सी.सी. ब्लॉक रोड़ एवं नाली निर्माण कार्य शिव मंदिर से पारीक मोहल्ला तक, जनता जल योजना का पम्प हाउस एवं सी.डब्लू.आर. निर्माण कार्य, सी.सी. ब्लॉक निर्माण कार्य रूतला की ढ़ाणी, तथा आर.ओ. प्लान्ट का उद्घाटन करेंगे।
  • Powered by / Sponsored by :