कॉमनवेल्थ खेलों में कास्य पदक विजेता किरण सहित 55 खिलाडी सम्मानित

कॉमनवेल्थ खेलों में कास्य पदक विजेता किरण सहित 55 खिलाडी सम्मानित

श्री, राजेष तिवारी महाप्रबन्धक-उत्तर पश्चिम रेलवे ने उत्तर पश्चिम रेलवे पर कार्यरत खिलाडी जिन्होनें अन्तर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर पदक प्राप्त किये है, को खेलकूद संघ की वार्षिक बैठक में पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्री अभय शर्मा के अनुसार उत्तर पश्चिम रेलवे खेलकूद संघ की वार्षिक सामान्य बैठक का आयोजन किया गया। इसमें उत्तर पश्चिम रेलवे के 56 खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया। अप्रैल 2018 मे ऑस्ट्रेलिया में आयोजित कॉमनवेल्थ खेलों में 72 किलोवर्ग महिला कुश्ती प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक विजेता किरण को भी इस अवसर पर सम्मानित किया गया।
उत्तर पश्चिम रेलवे के 5 खिलाड़ियों ने एषियन गेम्स जो की इंडोनेशिया में आयोजित हुए थे उसमें किरण सहित पवित्रा, मनोहर, सोनिया व संदीप कुमारी ने भारत का प्रतिनिधत्व किया।
उत्तर पश्चिम रेलवे के खिलाड़ियों ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से वर्ष 2018-19 में अन्तर्राष्ट्रीय, राष्ट्रीय तथा अखिल भारतीय रेलवे स्तर पर 82 पदक प्राप्त किये है। इससे पूर्व वर्ष 2017-18 में यह पदक संख्या 71 थी। इस वर्ष उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा 23 खेलों में भारतीय रेल स्तर पर भागीदारी की गई, साइक्लिंग व कुष्ती टीम ने सम्पूर्ण भारतीय रेलवे स्तर पर द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
श्री राजेष तिवारी, महाप्रबन्धक-उत्तर पश्चिम रेलवे ने अपने सम्बोधन में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि हमें हमारे खिलाड़ियों पर गर्व है, जिन्होंने देश व रेलवे को गौरवान्वित किया है और भविष्य में बेहतर प्रदर्शन करने के लिये शुभकामनाएं प्रदान की।
श्री राजेष तिवारी, ने कहा कि उत्तर पश्चिम रेलवे पर खिलाड़ियों को उच्चस्तरीय सुविधायें प्रदान करना प्राथमिकता है। इसके लिये संसाधनों और बजट की कमी नहीं आने दी जायेगी। इस रेलवे पर खेलों के लिये बेहतर वातावरण तैयार करना हमारी प्राथमिकता है, ताकि अन्य खिलाड़ी की इस रेलवे के साथ जुड़ने के उत्सुक हो। साथ ही खेल कोटे से की जाने वाली भर्ती प्रक्रिया भी योजनाबद्ध तरीके से की जाये, जिसमें प्रतिभाषाली खिलाड़ी इस रेलवे को मिल सकें। उन्होंने कहा कि हमारे खिलाड़ियों को उच्चस्तरीय सुविधायें प्रदान की जायेगी और प्रयास रहेगा कि हम भारतीय रेल स्तर पर प्रथम तीन स्थानों में हमारी टीम को लेकर आयें ।
उत्तर पश्चिम रेलवे पर वर्ष 2018-19 में एथलेटिक्स, पावरलिफ्टिंग, रेसलिंग, बॉक्सिंग व साइक्लिंग के 11 खिलाडियों को खेलकूद कोटा के अन्तर्गत भर्ती की गई। खिलाडियों को प्रोत्साहित करने और उनका मनोबल बढाने के लिये 14 खिलाडियों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया गया।
इस अवसर पर श्री वीरेन्द्र कुमार, अध्यक्ष-खेलकूद संघ, श्री सुधीर गुप्ता, सचिव-खेलकूद संघ सहित सभी विभागाध्यक्ष, खेलकूद संघ के पदाधिकारी, खेल प्रप्रशिक्षक तथा खिलाडीगण उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :