रात्रि कालीन कर्फ्यू एवं यातायात के नियमों के उल्लंघन पर 44 वाहनो पर कार्यवाही व 4918 रूपये का जुर्माना वसूला

रात्रि कालीन कर्फ्यू एवं यातायात के नियमों के उल्लंघन पर 44 वाहनो पर कार्यवाही व 4918 रूपये का जुर्माना वसूला

राजस्थान महामारी अध्यादेश के अन्तर्गत भिन्न-भिन्न अपराधों में निम्न कार्यवाही की गई हैं-
1. सार्वजनिक स्थान व कार्यस्थल पर फेस मास्क नहीं पहनने परविगत 24 घंटों में 01 व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही कर 500 रूपये का जुर्माना वसूला गया
2. दुकानदार द्वारा फेस मास्क बिना पहने ग्राहको को सामान विक्रय करने पर कुल शून्य कार्यवाही कर शून्य रूपये का जुर्माना वसूला गया।
3. सार्वजनिक स्थान पर लोगो द्वारा थूकने पर विगत 24 घंटों में शून्य व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही की जाकर शून्य रूपये का जुर्माना वसूला गया।
4. सार्वजनिक स्थान पर लोगों द्वारा शराब का सेवन करने पर गत 24 घंटों में शून्य व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही कर शून्य रूपये का जुर्माना वसूला गया।
5. सार्वजनिक स्थान पर लोगों द्वारा पान, गुटखा या तम्बाकू विक्रय करने पर गत 24 घंटों में शून्य व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही कर शून्य रूपये का जुर्माना वसूला गया।
6. सार्वजनिक स्थान पर न्यूनतम 6 फीट की सामाजिक दूरी बनाकर नहीं रखने पर 21 व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही कर 2100 रूपये का जुर्माना वसूला गया।
राजस्थान महामारी अध्यादेश 2020 के तहतः-जयपुर शहर में राजस्थान महामारी अध्यादेश 2020 का उल्लघंन करने वालो के खिलाफ अब तक 214986 कार्यवाही की जाकर जुर्माना राशि 27785900/-रूपये जुर्माना वसूल किया गया है। राजस्थान महामारी अध्यादेश के अन्तर्गत भिन्न-भिन्न अपराधों में निम्न कार्यवाही की गई हैं-
राजस्थान महामारी अध्यादेश 2020 के तहतः-राजस्थान महामारी अध्यादेश 2020 का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ 272 कार्यवाही कर 12418/रूपये का जुर्माना वसूल किया गया।
वाहन जब्तः-रात्रि में यातायात के नियमों का उल्लंघन करते हुए पाये जाने पर आज 44 वाहन जब्त कर 4918 रूपये जुर्माना वसूला गया है।
दिन में 82, शाम को 120 एवं रात को 90 स्थानों पर नाकाबंदी
1. पुलिस आयुक्तालय, जयपुर के समस्त थानों के थानाधिकारी मय जाप्ते के दिन में शहर के मुख्य स्थानों पर 82 जगहों पर नाकाबंदी कर रहे है। जिसमें कोविड प्रोटोकॉल के उल्लघंन के चालान की सघन कार्यवाही की जा रही है।
2. पुलिस आयुक्तालय के सम्पूर्ण क्षेत्र में समस्त थानों द्वारा कुल 120 विशेष टीमों का गठन किया गया है, इन टीमों के द्वारा कोविड प्रोटोकॉल को भंग करने वालों के विरूद्व चालान की कार्यवाही की रही है।
3. इसके अतिरिक्त पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र के सभी विवाह स्थलों को प्रतिदिन अधिकारियों द्वारा समय-समय पर चैक किया जा रहा है एवं कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन की स्थिति में उनके विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है।
4. चिन्हित स्थानों पर नाकाबंदी कुल 90 स्थान लगाई जा रही है एवं अतिरिक्त पुलिस उपायुक्तगण, सहायक पुलिस आयुक्तगण व थानाधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है।
  • Powered by / Sponsored by :