पुलिस ने नकली चांदी की सिल्ली बेचने वाले एक शातिर ठग को धर दबोचा

पुलिस ने नकली चांदी की सिल्ली बेचने वाले एक शातिर ठग को धर दबोचा

दिनांक 17.11.2020 को माणक चौक पुलिस थाना द्वारा धोखाधडी पूर्वक नकली चांदी की सिल्लीयां बेचने वालें के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक शातिर ठग व्यक्ति को गिरफतार कर नकली चांदी के दो पग्गा (सिल्ली) बरामद करने में सफलता प्राप्त की है।
पुलिस उपायुक्त जयपुर उत्तर डॉ. श्री राजीव पचार ने बताया कि माणकचौक थाना ईलाके में सर्राफा बाजार में ठगी की वारदात करने वालों के विरूद्व कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये थे जिस क्रम में माणकचौक थाना ईलाके में दिनांक 17.11.2020 को परिवादी पीडित श्री दिपेश जेठवानी S/o श्री मनोहर लाल दनवासी गोपालजी का रास्ता जौहरी बाजार थाना माणक चौक जयपुर उत्तर ने थाना माणकचौक पर एक रिपोर्ट इस आशय की प्राप्त हुई कि मेरी दुकान गोपाल जी का रास्ते में दुकान नंबर 129 नारायण दास भगवान दास के नाम से है कल दिनाक 16/11/2020 को मेरी दुकान पर एक व्यदि आया जो अपने आप को किशनगढ अजमेर और फिर जालोर का निवासी बताया फिर एक चाँदी का पग्गा सीली निकालकर मुझे दिखाया और उसका टच सर्टिफिकेट भी दिया पग्गा को देखने पर मुझे नकली होने का शक हुआ और मैंने उत व्यक्ति को पहचान लिया इसने मुझे करीब एक साल पहले भी इसी तरह से पग्गा सीली देकर चाँदी के जेवर लेकर गया था पहचान ने पर मैंने मेरे चाचा हरीश कुमार जी को बुला लिया तब हमने उसकी उसके करतुत के बारे में बताया और पुलिस को बुलाने की कही तो वह हमे जाने से मारने की धमकी देकर दुकान के मैन गेट का शीशा काच तोडकर भाग गया । इसने मेरे साथ पुर्व मे नकली पग्ग सिल्ली देकर चाँदी के जेवर लेकर बेइमानी पुर्वक धोखादडी की है। आदी पर मुकदमा नंबर 241/2020 धारा 420, 406, 427, 486 आईपीसी में कायम कर अनुसधान किया ।
प्रकरण में वांछित अभियुक्त की सीसीटीवी फुटेज के आधार एवं आसुचना संकलन करते हुए अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जयपुर प्रथम श्री सुमित गुप्ता, सहायक पुलिस आयुक्त माणकचौक श्री राजवीर सिंह के निर्देशन में थानाधिकारी माणकचौक राजेश गौतम पुनि. के नेतृत्व में थाना माणकचौक जयपुर उत्तर की टीम श्री रईस मोहम्मद सउनि., श्री रामनारायण 2771, श्री प्रकाश कानि. 11629, की टीम का गठन किया गया। थानाधिकारी माणकचौक श्री राजेश गौतम पुनि. की टीम के द्वारा मुल्जिमान की तलाष अथक प्रयास कर प्रकरण हाजा में सांकल चन्द सोनी पुत्र श्री मांगीलाल सोनी जाति सोनी उम्र 46 साल निवासी गावं केषवना पुलिस थाना गोल, जिला जालौर, हाल किरायेदार सोहनलाल घासी का मकान गौडी जी जैन मंदिर विनायक स्कुल के पास, पुलिस थाना कोतवाली जिला जालौर राज. को गिरफतार किया गया है व मुल्जिम के कब्जे से दो चांदी के पग्गे सिल्ली बरामद की गयी है। जिनका कुल वजन करीबन 2.8 किग्रा. है। गिरफतार मुल्जिम सांकल चन्द द्वारा पूर्व में भी ऐसी वारदाते कर जोधपुर व भीनमाल जालौर में गिरफतार होना कबूल किया है। प्रकरण हाजा में अनुसंधान जारी है।
  • Powered by / Sponsored by :