10 साल से फरार राह चलते व्यक्तियों से लूट करने वाले गिरोह का सरगना भीमसिंह गुर्जर गिरफ्तार

10 साल से फरार राह चलते व्यक्तियों से लूट करने वाले गिरोह का सरगना भीमसिंह गुर्जर गिरफ्तार

जयपुर, 14 जुलाई। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) श्री हरेन्द्र कुमार ने बताया कि जिला जयपुर दक्षिण के समस्त थानाधिकारियों को वाछिंत अपराधियों की गिरफतारी हेतु विशेष अभियान के संबंध में निर्देशित किया जाकर अपराधियों के खिलाफ अधिकाधिक कार्यवाही हेतू निर्देशित किया गया था। चाकसु सर्किल के पुलिस थाना सांगानेर सदर थानाधिकारी श्री हरिपाल सिंह द्वारा अपने नेत्तृव में थाना सांगानेर सदर पर श्री रामरतन सउनि, कानि0 संदीप 8317, रामेष्वर 7388, सुन्दर 9829 की टीम का गठन किया जाकर मु0न0 69/2012 धारा 392 आईपीसी में धारा 299 सीआरपीसी में 10 साल से फरार लूट का वांछित/स्थाई वारन्टी भीमसिंह की तलाश व गिरफतारी हेतू निगरानी जारी की गई।

पुलिस टीम का विवरण :-गठित पुलिस टीम द्वारा फरार 299 सीआरपीसी का स्थाई वारन्टी भीमसिंह के मुल निवास स्थान गांव तिगरिया थाना बालघाट जिला करौली जाकर गांव के सरपंच व अन्य से तस्दीक की गई तो पाया कि आरोपी पिछले 10 साल से अपने घर नहीं आ रहा तथा ना ही परिवारजनों से सम्पर्क में है। आरोपी भीमसिंह के होम पुलिस थाना बालघाट से जानकारी प्राप्त की गई तो पाया कि उक्त आरोपी पुलिस थाना बालघाट, हिण्डौन, नई मण्डी का भी स्थाई वारन्टी है तथा अपने मुल निवास स्थान पर नहीं रहता जिसकी करौली पुलिस को भी तलाश है। आरोपी के भतीजे के मोबाईल नम्बर के संबंध में तकनीकी सहायता प्राप्त की गई तो भतीजे का सुरत, गुजरात में जाना पाया गया। जिस पर गठित टीम ने आरोपी के संबंध में तकनीकी सहायता प्राप्त कर सुरत, गुजरात में दबिश दी गई तो पाया गया कि आरोपी अपना नाम पता बदलकर अन्य किसी नाम से सुरत में टाईल्स का काम कर रहा है जिस पर पुलिस टीम द्वारा गहनता से आरोपी भीमसिंह के कार्यस्थलों की तलाश तथा मोबाईल नम्बर की तलाष की तो आरोपी का एक मोबाईल नम्बर प्राप्त हुआ जिसके संबंध में तकनीकी सहायता प्राप्त की गई तो उक्त नम्बर भी बंद आया तथा अन्य किसी व्यक्ति के नाम से पाया जाने पर उक्त व्यक्ति से पुछताछ की गई तो बताया कि रामसिंह नाम के व्यक्ति का यह नम्बर है जिस पर रामसिंह नाम के व्यक्ति को दस्तयाब कर गहनता से पुछताछ की गई तो उक्त व्यक्ति ही भीमसिंह पुत्र श्री मोहरसिह जाति गुर्जर उम्र 40 साल निवासी गावं तिगरिया थाना बालघाट जिला करौली का होना पाया जाने पर आरोपी को दस्तयाब कर प्रकरण के संबंध में अनुसंधान किया जा रहा है। आरोपी का आपराधिक रिकार्ड के संबंध में अन्य थानों/जिलों से रिकार्ड प्राप्त किया गया तो आरोपी जिला करौली के पुलिस थाना बालघाट, नईमण्डी, सुरौठ, हिण्डौन सिटी व जिला जयपुर के पुलिस थाना बस्सी के करीब दजनों प्रकरणों में वांछित होना जानकारी में आया है।
नोटः- सम्पूर्ण कार्यवाही में कानि0 संदीप 8317, रामेश्वर 7388 की विशेष भुमिका रही है।
गिरफतार मुल्जिम का नाम पता :-
भीमसिंह पुत्र श्री मोहरसिंह जाति गुर्जर उम्र 40 साल निवासी गावं तिगरिया थाना बालघाट जिला करौली हाल किरायेदार कैलाश नगर, पाण्डेसरा हाउसिग, सुरत, गुजरात।
  • Powered by / Sponsored by :