विशिष्ट शासन सचिव स्वास्थ्य के सचिवालय की डिसपेंसरी के निरीक्षण में 6 कार्मिक मिले गैर-हाजिर

विशिष्ट शासन सचिव स्वास्थ्य के सचिवालय की डिसपेंसरी के निरीक्षण में 6 कार्मिक मिले गैर-हाजिर

जयपुर, 6 फरवरी। विशिष्ट शासन सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं मिशन निदेशक एनएचएम डॉ.समित शर्मा ने बुधवार प्रातः 9 बजकर 40 मिनट पर सचिवालय परिसर स्थित राजकीय डिसपेंसरी का निरीक्षण किया। आकस्मिक किये गये इस निरीक्षण में 6 स्वास्थ्य कार्मिक गैर-हाजिर मिले और बायोमेट्रिक एटेन्डेंस मशीन सहित दो महत्वपूर्ण मशीने भी खराब मिलीं । डॉ. शर्मा ने इसे गंभीरता से लिया और गैर-हाजिर मिले छहों कार्मिकों सहित डिसपेंसरी के संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देष दिये। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर-प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा ने संबंधित कार्मिकों को नोटिस जारी कर कार्यवाही प्रारंभ कर दी है।
मिषन निदेशक ने बताया कि प्रदेश के समस्त स्वास्थ्य केन्द्रों एवं कार्यालयों के निर्धारित समय पर खुलने एवं सेवाएं शुरू करने के निर्देष जारी किये गये हैं तथा इस अनुशासन के पालन में लापरवाही बरतने वालों के विरूद्ध सख्त अनुषासन कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि सचिवालय स्थित राजकीय डिसपेंसरी के खुलने का समय सर्दियों में प्रातः साढ़े 9 बजे से हैं वाबजूद इसके बुधवार को उनके द्वारा इस डिसपेंसरी में प्रातः 9.40 बजे किये औचक निरीक्षण में नर्स ग्रेड प्रथम, दो फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर, एएनएम एवं वार्ड बॉय अनुपस्थित मिले। उन्होंने बताया कि वहां उपस्थित कार्मिकों ने निर्धारित गणवेश भी नहीं पहनी थी और साढ़े 9 बजे से तो डिसपेंसरी में साफ-सफाई शुरू होना चिंतनीय है।
डॉ. समित ने बताया कि सचिवालय डिसपेंसरी में उपलब्ध बायोमेट्रि एटेन्सडेंस मशीन, सेमी ऑटोऐनेलाइजर व रेफ्रिजरेटर जैसी महत्वपूर्ण मशीनें भी खराब पायी गयी हैं जिन्हें शीघ्र मरम्मत करवाकर उपयोग करने के निर्देश दिये गये हैं।
  • Powered by / Sponsored by :