केंद्रीय खाद्य सुरक्षा दल ने जोधपुर में कार्यवाही कर 50 किलो खराब मावा नष्ट करवाया

केंद्रीय खाद्य सुरक्षा दल ने जोधपुर में कार्यवाही कर 50 किलो खराब मावा नष्ट करवाया

जयपुर, 19 मार्च। प्रदेशभर में मिलावटखोरों के खिलाफ जारी शुद्ध के लिये युद्ध अभियान के तहत मंगलवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के केन्द्रीय दल ने स्थानीय थाना पुलिस के प्रभारी श्री सुनील को साथ में लेकर जोधपुर में लोहावट वाईयों की ढाणी स्थित एक मावा मेनुफेक्चरिंग यूनिट पर कार्यवाही की। कार्यवाही के दौरान बिना फैट का दूध व तेल मिलाकर तैयार किये 50 किलो खराब मावे को नष्ट कराया गया है।
निदेशक जनस्वास्थ्य डॉ. वी.के. माथुर ने बताया कि जोधपुर में लोहावट वाईयों की ढाणी में बिना फूड लाईसेंस संचालित इस मावा मेनुफेक्चरिंग यूनिट पर बिना फैट के दूध व तेल मिलाकर तैयार किया जा रहा था। यहां नान एडिबल हाईड्रो काम में लिया जा रहा था। फर्म के मालिक का नाम संतोष ढाका है। खाद्य सुरक्षा अधिनियम के प्रावधानों के तहत फर्म से नमूने लेकर मिलावटी मावे को मौके पर ही नष्ट करवा दिया गया है। इसके बाद एक अन्य यूनिट पर छापा मारा गया तो वह बंद मिली। संभवत किसी तरह टीम के बारे में जानकारी लगते ही यहां का संचालक यूनिट पर ताला लगाकर भाग गया।
स्टेट नोडल आफिसर डॉ. सुनील सिंह ने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के दल में श्री विनोद शर्मा, श्री संदीप अग्रवाल, श्री भानुप्रताप सिंह एवं जोधपुर के खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री रावेत सिंह शामिल थे।
  • Powered by / Sponsored by :