अपराधों की प्रभावी रोकथाम के विशेष सर्तकता बरतें

अपराधों की प्रभावी रोकथाम के विशेष सर्तकता बरतें

जयपुर 11 अगस्त। महानिदेशक पुलिस श्री ओपी गल्होत्रा ने प्रदेश के सभी पुलिस अधिकारियों को अपराधों की प्रभावी रोकथाम के साथ ही कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को बेहतर बनाये रखने के लिए विशेष सर्तकता बरतने के निर्देश दिये हैं।
श्री गल्होत्रा शनिवार को पुलिस मुख्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस बैठक में महानिरीक्षक रेंज, पुलिस आयुक्त व उपायुक्तगण एवं जिलों से आये पुलिस अधीक्षकों ने भाग लिया।
महानिदेशक ने प्रदेश के सभी जिलों में अपराधों की स्थिति, अपराधियों की धरपकड एवं अपराधों की रोकथाम के लिए की जा रही कार्यवाही की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने आगामी समय में होने वाले चुनावों को दृष्टिगत रखते हुए विशेष सर्तकता बरतने की आवश्यकता प्रतिपादित की।
बैठक में अपराधों की पैण्डेन्सी की समीक्षा की गई एवं प्रभावी कार्यवाही कर इनके निस्तारण पर बल दिया गया। एनडीपीएस एक्ट व पोक्सो एक्ट के तहत की जा रही कार्यवाही की जानकारी ली गई। साथ ही विभिन्न जिलों में वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए चलाये गये विशेष अभियान की भी समीक्षा की गई।
श्री गल्होत्रा ने आगामी विधानसभा चुनाव में निर्विघ्न एवं निष्पक्ष निर्वाचन सुनिश्चित करने के लिए विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिये। चुनाव के दौरान पुलिस कार्मिकों का नियोजन सॉफ्टवेयर के माध्यम से किया जायेगा। इसे दृष्टिगत रखते हुए सभी कार्मिकों का पूर्ण एवं सही डाटा अपडेट करने के निर्देश दिये गये।
महानिदेशक ने कॉन्स्टेबल से हैड कॉन्स्टेबल के पद पर स्क्रीनिंग के माध्यम से पदोन्नति के लिए जारी दिशा निर्देशों की पालना करने के भी निर्देश दिये।
बैठक में विशिष्ट महानिदेशक पुलिस कानून एवं व्यवस्था श्री एन आर के रेड्डी व अतिरिक्त महानिदेशक अपराध श्री पी के सिंह सहित पुलिस मुख्यालय में तैनात अतिरिक्त महानिदेशकगण भी मौजूद थे।
  • Powered by / Sponsored by :