जयपुर जिले के प्रागपुरा एवं सरूण्ड के शिविरों में किसानों को मिले ऋण माफी पत्र

जयपुर जिले के प्रागपुरा एवं सरूण्ड के शिविरों में किसानों को मिले ऋण माफी पत्र

जयपुर 08 फरवरी। जयपुर जिले की पावटा पंचायत समिति में प्रागपुरा ग्राम सेवा सहकारी समिति (जीएसएस) तथा कोटपूतली पंचायत समिति में सरूण्ड ग्राम सेवा सहकारी समिति के तहत शुक्रवार को राजस्थान कृषक ऋण माफी योजना-2019 के शिविर आयोजित हुये। इन शिविरों के कार्यक्रमों में मौके पर 200 से अधिक कृषकों को ऋण माफी पत्र वितरित किये गये, जिन्हे पाकर किसानों के चेहरे खुशी से खिल गये।
प्रागपुरा ग्राम सेवा सहकारी समिति के परिसर में आयोजित शिविर में मुख्य अतिथि विधायक श्री इन्द्राज गुर्जर, समिति के अध्यक्ष श्री राजेन्द्र पारीक तथा सैन्ट्रल कॉपरेटिव बैंक जयपुर के ईओ श्री शंकर लाल नामा सहित अन्य अतिथियों ने 101 कृषकों को कार्यक्रम में मौके पर करीब 30 लाख रूपये की ऋण माफी के पत्र वितरित किये। विधायक श्री गुर्जर ने राज्य सरकार की इस योजना की सराहना की और इसे किसानों के हित में लिया गया अपूर्व निर्णय बताया।
प्रागपुरा जीएसएस के तहत 635 पात्र सदस्यों के 162.37 लाख रूपये की राशि के ऋण माफ होंगे। इनमें से जीएसएस द्वारा कैम्प के दौरान 247 कृषकों के लिए 66.43 लाख रूपये की राशि के ऋण माफी पत्र जारी किये गये। इस अवसर पर प्रागपुरा की सरपंच श्रीमती एलएन स्वामी, उप सरपंच श्री महेश स्वामी, श्री जगदीश मीना, पूर्व सरपंच श्री कैलाश सैनी, श्री रोहिताश सैनी, श्री केसी जैन, श्री सुरेन्द्र शर्मा व श्री भजन चौधरी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण व अधिकारी, बडी संख्या में कृषक और क्षेत्र के गणमान्य नागरिक मौजूद थे।
सरूण्ड जीएसएस के तहत आयोजित ऋण माफी शिविर में 101 कृषकों को कैम्प के दौरान 41.85 लाख रूपये की राशि के ऋण माफी पत्र मौके पर वितरित किये गये। जीएसएस के अध्यक्ष श्री राजेन्द्र यादव, उपाध्यक्ष श्री महेन्द्र सिंह, पूर्व अध्यक्ष श्री रोहिताश्व यादव तथा सदस्य श्री गिरधारी लाल सहित अन्य अतिथियों ने कृषकों को ऋण माफी पत्र प्रदान किये। इस जीएसएस पर 501 पात्र सदस्यों की कुल 245.69 लाख रूपये की ऋण राशि माफ की जायेगी।
  • Powered by / Sponsored by :