निगम में त्वरित होगी फाईल निस्तारण की प्रक्रिया, मेयर ने मुख्यालय का निरीक्षण कर दिये निर्देश

निगम में त्वरित होगी फाईल निस्तारण की प्रक्रिया, मेयर ने मुख्यालय का निरीक्षण कर दिये निर्देश

जयपुर, 10 जुलाई। जयपुर नगर निगम में आने वाली फाईलें अब और जल्दी निस्तारित होगी। मेयर विष्णु लाटा ने बुधवार को मुख्यालय के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को इस सम्बन्ध में दिषा निर्देश दिये है। आयोजना शाखा के निरीक्षण के दौरान मेयर ने कार्मिकों की बैठक व्यवस्था इस प्रकार करने के निर्देश दिये है कि फाईल को जिस अगले स्तर पर जाना हो उसी क्रम में कार्मिकों की बैठक व्यवस्था हो। इसके लिये एक ही कमरे में उस फाईल के निस्तारण से सम्बन्धित सभी कार्मिकों की बैठक व्यवस्था की जायेगी। कार्मिकों की बैठक व्यवस्था इस प्रकार होगी कि एक स्तर से अगले स्तर पर फाईल ले जाने के लिये किसी सहायक की जरूरत नहीं पड़े बगल में बैठा हुआ कार्मिक अगले स्तर को स्वयं ही फाईल दे सकेगा।
स्टीकर पर क्षेत्र का नाम भी होगाः-
स्केनिग शाखा के निरीक्षण के दौरान मेयर ने निर्देश दिये कि फाईल की कोडिग होने के बाद उस पर जो स्टीकर चिपकाया जाता है उस पर सम्बन्धित क्षेत्र का भी नाम लिखा जाये। गौरतलब है कि वर्तमान में सिर्फ जोन का कोड लिखा जाता है। इसके साथ ही आवेदक का पता एवं जिस प्रॉपर्टी से सम्बन्धित फाईल है उसके पते को भी अलग-अलग दर्षाने के निर्देश मेयर ने दिये है।
निरीक्षण के दौरान मेयर ने नकारा सामान को हटवाने एवं रिकार्ड को व्यवस्थित तरीके से रखने के निर्देश भी सम्बन्धित अधिकारियों को दिये है। इस दौरान अतिरिक्त आयुक्त अरूण गर्ग, चैयरमेन भगवत सिंह देवल, मोहनलाल मीणा सहित निगम के अधिकारी उपस्थित रहे।
  • Powered by / Sponsored by :