स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 में जयपुर प्रथम तो जयपुर का हर नागरिक होगा प्रथम

स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 में जयपुर प्रथम तो जयपुर का हर नागरिक होगा प्रथम

जयपुर, 4 जनवरी। महापौर श्री मनोज भारद्वाज की अध्यक्षता में शुक्रवार को नगरनिगम जयपुर मुख्यालय के ई.सी. भवन में 04 जनवरी से शुरू हुए स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 के अंतर्गत जयपुर के विभिन्न बाजारों के व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों की एकआमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया । इस अवसर पर महापौर ने कहा कि जयपुर में हमसभी को कचरा नहीं फैंलने देना है । प्रत्येक प्रष्ठिान के सामने डस्बिन लगाना है तथा पोलीथिन का उपयोग पूर्णतया बंद करना होगा । उन्होंने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 में जयपुर प्रथम तो जयपुर का हर नागरिक प्रथम होगा ।
महापौर ने बैठक में व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि टीम जयपुर स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 के लिये पूरी तरह तैयार है। नगर निगम के कर्मचारी-अधिकारियों सहित विभिन्न सरकारी, गैर सरकारी प्रतिष्ठानों, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, व्यापार मण्डलों, विकास समितियों तथा आम नागरिकों के सहयोग से पिछले वर्ष की तरह इस बार भी जयपुर शहर बेहतर करेगा । सामुहिक प्रयासों एवं सक्रिय भागीदारी से इस बार भी जयपुर स्वच्छता में अच्छा प्रदर्शन करे यह हम सब की जिम्मेदारी है। जयपुर प्रथम तो जयपुर का हर नागरिक प्रथम होगा। हम इस बार भी स्वच्छता के लिये एक मिशन के रूप में काम करेंगे ।
बेहतर प्रदर्शन के लिए डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण व्यवस्था होगी दुरूस्तः-
स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 में बेहतर प्रदर्शन करने के लिये अगले तीन दिन में डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित होगी। साधन सुविधाएं निगम उपलब्ध करवायेगा किन्तु व्यापारियों को भी अपने शहर के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए कचरा मुक्ति अभियान में सहभागिता करनी है। जिसके लिये बाजारों में कचरा खुलेमें ना फैंका जाये। डस्टबिन प्रत्येक व्यवसायिक प्रतिष्ठान के सामने लगे हो तथा पोलिथिन का उपयोग पूर्णतः बंद हो। इस पर व्यापारियों ने भी कहा कि जयपुर शहर हमारा है और जयपुर का गौरव बढे़ यह हम सभी चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम व्यापारी स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 में दुगने जोश से सहयोग करेंगे ।
एमआई रोड़ व्यापार मण्डल ने डस्टबिन लगाने की पहल कीः-
स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 में के लिए एमआई रोड़ व्यापार मण्डल ने अच्छी पहल करते हुये महापौर को आश्वस्त किया गया कि उनका व्यापार मण्डल कल से अपनी दुकानों के सामने नये डस्टबिन रख देगा। वही दूसरे व्यापार मण्डलों के प्रतिनिधियों ने भी ऐसाकिया जाने का आश्वासन दिया ।
स्वच्छता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले होंगे सम्मानितः-
महापौर ने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले व्यापार मण्डलों को फरवरी माह में सम्मानित किया जाएगा ।
महापौर करेंगे प्रत्येक महीने की 15 तारीख को व्यापार मण्डल के साथ बैठक -
महापौर ने इस अवसर पर व्यापारियों के साथ प्रत्येक महीने की 15 तारीख को बैठक किया जाना तय किया । उन्होंने जयपुर के बाजारों को अतिक्रमण मुक्त तथा आवारा पशुमुक्त करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए । इस अवसर पर जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष श्री सुभाष गोयल सहित विभिन्न व्यापार मण्डलों के अध्यक्षों ने स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 में सहयोग दिये जाने का आश्वासन दिया तथा महापौर का माला पहनाकर स्वागत भी किया ।
  • Powered by / Sponsored by :