स्मार्ट कार्ड के साथ-साथ टोकन से भी की जा सकेगी अब जयपुर मेट्रो में यात्रा

स्मार्ट कार्ड के साथ-साथ टोकन से भी की जा सकेगी अब जयपुर मेट्रो में यात्रा

जयपुर 13 अक्टूबर। आगामी त्यौहारी सीजन, स्थानीय व्यापारी मंडल एवं यात्रियों की बढती मांग पर जयपुर मेट्रो 15 अक्टूबर से टोकन से भी यात्रा किये जाने की पुनः शुरूआत कर रहा है । अभी तक कोरोना महामारी के दौरान यात्रियों में संक्रमण से बचाव हेतु जयपुर मेट्रो में केवल स्मार्ट कार्ड से ही सफर करने की अनुमति थी। परन्तु अब मेट्रो प्रशासन ने टोकन से भी यात्रा करने की सौगात दी है।
जयपुर मेट्रो द्वारा इस हेतु मानसरोवर मेट्रो डिपो स्थित वर्कशॉप में टोकन को सेनिटाईजेशन करने हेतु एक टोकन सेनिटाईजेशन उपकरण बनाया गया है। इस बॉक्सनुमा उपकरण में बिजली से पराबैगंनी किरणें उत्पन्न होगी, जिससे टोकन पूर्णतः सेनिटाईज किये जा सकेगें। इससे यात्रा में काम आने वाले सभी टोकनों को रात्रि में सेनिटाईज किया जायेगा। ताकि सभी टोकन वायरस मुक्त हो सकें और यात्री इससे सुरक्षित सफर कर सकें।
जयपुर मेट्रो अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री भास्कर ए सावंत ने बताया कि यात्रियों की मांग व सुविधा को ध्यान में रखते हुए जयपुर मेट्रो दिनांक 15.10.2020 से टोकन से यात्रा करने की व्यवस्था पुनः आरम्भ कर रहा है। इस व्यवस्था से पर्यटको के साथ-साथ जयपुरवासी परकोटे में जाकर खरीददारी का लुत्फ उठा सकेगें। यात्रियों की जानकारी हेतु वर्तमान में मेट्रो किराया एक यात्री के लिए 2 स्टेशन तक रुपए 6, 3 से 5 स्टेशन तक रुपए 12, 6 से 8 स्टेशन तक रुपए 18 तथा 9 से 10 स्टेशन के लिए रुपए 22 है।
  • Powered by / Sponsored by :