महापौर ने गोविंद देव जी, इस्कॉन और अक्षय पात्र मंदिर क्षेत्र का किया निरीक्षण

महापौर ने गोविंद देव जी, इस्कॉन और अक्षय पात्र मंदिर क्षेत्र का किया निरीक्षण

जयपुर,23 अगस्त। कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए महापौर विष्णु लाटा ने शुक्रवार को गोविंददेव जी, इस्कॉन और अक्षय पात्र मंदिर क्षेत्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया ।
उन्होंने मंदिरों के आसपास के क्षेत्र में विशेष टीमें लगाकर सफाई करवाने के निर्देश दिए।
गोविंद देव जी मंदिर के पास सड़क में गड्ढे देखकर महापौर ने नाराजगी जताई और एक्सईएन सिविल को तत्काल प्रभाव से गड्ढे भरवाने के निर्देश दिए । मंदिर क्षेत्र के पास टूटी टाइल्स को तत्काल प्रभाव से दुरुस्त करवाने एवं टूटी हुई बेंचो के स्थान पर नई बेंच रखवाने के निर्देश भी मेयर ने संबंधित अधिकारियों को दिए ।
रात को गश्त करेंगे अधिकारी - उन्होंने एईएन, जेईएन और राजस्व इंस्पेक्टरों को निर्देश दिए हैं की मंदिरों एवं आसपास के क्षेत्रों में सफाई एवंरोशनी की सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए वे रात के समय गस्त करके निरीक्षण करें ।
कृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम के बाद तुरंत सफाई करवाने के निर्देश-
महापौर ने निर्देश दिए हैं कि कृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम के तत्काल बाद मंदिर क्षेत्रों की सफाई करवाने के लिए विशेष जाप्ता लगाकर सफाई करवाई जाए ताकि सुबह दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी ना हो । इसके लिए उन्होंने 25 अगस्त की रात्रि 3:00 बजे से जाप्ता लगाकर सफाई करवाने के निर्देश दिए हैं।
इसके बाद महापौर ने इस्कॉन टेंपल और अक्षय पात्र मंदिर क्षेत्र का निरीक्षण किया और सफाई और रोशनी की सुचारू व्यवस्था करवाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए ।
गौरतलब है कि जन्माष्टमी पर्व को देखते हुए नगर निगम द्वारा सफाई एवं रोशनी की सुचारू व्यवस्था मंदिर क्षेत्रों में करवा दी गई है ।
इस दौरान संबंधित अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।
  • Powered by / Sponsored by :