राजनीति में जब अच्छे लोग आते है तो पैसा नीचे तक पहुंचता है - कर्नल राज्यवर्धन

राजनीति में जब अच्छे लोग आते है तो पैसा नीचे तक पहुंचता है - कर्नल राज्यवर्धन

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और सांसद जयपुर ग्रामीण कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने आज रविवार को बानसूर विधानसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 13 करोड़ 91 लाख 34 हजार रूपये की लागत से 29 किलोमीटर लम्बाई की सड़कों का शिलान्यास किया। कर्नल राज्यवर्धन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताते हुए कहा कि वर्ष 2000 में जब प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना प्रारम्भ हुई तब से ही इसका लक्ष्य गांव को मजबूत करना है। गांव को मजबूत करने के लिए गांव की मण्डी और खेतों को बाजार से जोड़ना बहुत आवश्यक है।
कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि राजनीति में जब अच्छे लोग आते है तो पैसे की चोरी बन्द हो जाती है और हक का पैसा नीचे तक पहुंचता है जिससे विकास को गति मिलती है 2014 में सरकार बनते ही प्रधानमंत्री मोदी जी ग्राम पंचायतों के विकास का पैसा सीधा ग्राम पंचायतों के खातों में पहुंचाना शुरू किया जिससे बिचौलिए समाप्त हुए और पैसों की चोरी बन्द हुई परिणाम स्वरूप गांवो में विकास को गति मिली ।
कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि अनेक ऐसी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री आवास योजना, जल जीवन मिशन सहित अनेक ऐसी लोककल्याणकारी योजनाएं है जिसमें केन्द्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर काम करती है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के फेज 3 के अंतर्गत अब तक पूरे राजस्थान में 5821 किलोमीटर की सड़के स्वीकृत हुई है, जिसकी लागत लगभग 3121 करोड़ की राशि है। इसमें से 486 किमी सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत राजस्थान में अब तक लगभग 1041543 घर तैयार हो चुके है, जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने 2024 तक हर घर में जल पहुँचाने का लक्ष्य लिया है और इसके अंतर्गत प्रदेश में कार्य प्रारम्भ हो चुका है । जल जीवन मिशन के अंतर्गत शीघ्र ही 15 करोड़ रूपये की लागत से बानसूर में पेयजल कार्य स्वीकृत होंगे ।
कर्नल राज्यवर्धन ने अलवर कुशालगढ़ रोड़ से SH 13 से नारायणपुर नारायणपुर से वाया चाँदपुरी गढ़ी कोठया रोड़, गिरूड़ी से लेकड़ी सड़क, बानसूर से रतनपुरा, बालावास, बहराम का बास तक एवं MDR 25 किमी. 37 से रामपुर तक की सड़कों का शिलान्यास किया।
कार्यक्रम में स्थानीय विधायक शकुन्तला रावत, प्रदेश मंत्री महेन्द्र यादव, सरपंच गण, भाजपा पदाधिकारी, बड़ी संख्या में भूतपूर्व सैनिक एवं कार्यकर्ता कर्नल राज्यवर्धन के साथ रहे ।
  • Powered by / Sponsored by :