लॉक डाउन के दौरान मादक पदार्थ गांजे की ब्रिकी करने वाले 02 व्यक्ति गिरफ्तार

लॉक डाउन के दौरान मादक पदार्थ गांजे की ब्रिकी करने वाले 02 व्यक्ति गिरफ्तार

जयपुर, 16 अप्रैल। पुलिस आयुक्त, जयपुर श्री आंनद श्रीवास्तव ने बताया कि आपरेशन ‘‘क्लीन स्वीप‘‘ में कार्यवाही के लिये अन्तर्गत जयपुर शहर में नशीले एवं मादक पदार्थों की सप्लाई एवं बिक्री करने वालों के विरूद्ध पुख्ता कार्यवाही हेतु श्री अशोक कुमार गुप्ता, अति. पुलिस आयुक्त, प्रथम व श्री योगेश यादव, पुलिस उपायुक्त (अपराध) के निकट सुपरविजन मे C.S.T. आयुक्तालय जयपुर की टीम का गठन किया गया।
दिनांक 16.04.2020 को कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन के दौरान अवैध मादक पदार्थों के ब्रिकी की सूचना मिलने पर सी.एस.टी. आयुक्तालय जयपुर से श्री पुरूषोतम ए.एस.आई, मानसिह, रामनिवास, चालक जसवंत की विशेष टीम का गठन किया गया ।
जिस सी.एस.टी आयुक्तालय जयपुर एवं पुलिस थाना खो-नागोरियान के साथ कार्यवाही करते हुये आज दिनांक को आरोपी कृष्ण चंद पुत्र श्री कालूराम जाति मीणा उम्र 26 साल निवासी कुथाडा खुर्द थाना कानोता जिला जयपुर व दिनेश पुत्र श्री सीताराम जाति मीणा उम्र 21 साल निवासी रिक्को वाली, ढाणी बस्सी जिला जयपुर को गिरफ्तार किया गया है। उनके कब्जे से गांजे की 82 पुडिया बरामद की गयी है। जिसका कुल वजन 195 ग्राम गांजा एवं तस्करी प्रयुक्त 01 मोटर साईकिल को जब्त किया गया है। बरा
1. आरोपियों से पूछताछ में सामने आया है कि वह मूल रूप से जयपुर के रहने वाले है। छोटी-छोटी पुडिया बनाकर लॉक डाउन के दौरान अपने विश्वस्त ग्राहको को बैचान करते है। आरोपी प्रत्येक पुडिया को 500 से 700 रूपये के हिसाब से बैचान करते है।
2. पूछताछ से यह भी सामने आया है कि लॉक डाउन के दौरान नशे के आदी लोगों को मादक पदार्थ गांजा नहीं मिलने के कारण अधिक मुनाफा कमाने के लालच में तस्करी करने की योजना बनाई।
3. आरोपियों द्वारा लॉक डाउन के दौरान प्रोपर्टी की दुकान की आड में उक्त तस्करी का धन्धा कर रहे है। लॉक डाउन के दौरान मादक पदार्थ गांजे की छोटी-छोटी पुडिया बनाकर अधिक से अधिक मुनाफा कमाना चाहते थे।
  • Powered by / Sponsored by :