Apple अपने iPhone 12 सीरीज के लिए नए iOS अपडेट जारी किये

Apple अपने iPhone 12 सीरीज के लिए नए iOS अपडेट जारी किये

Apple अपने iPhone 12 सीरीज के फोन के लिए नए iOS अपडेट जारी कर रहा है। आईओएस का नया अपडेट 14.2.1 आईफोन 12 मिनी, आईफोन 12, आईफोन 12 प्रो और आईफोन 12 प्रो मैक्स के लिए उपलब्ध है। जबकि Apple आमतौर पर अपने सभी supported phones के लिए अपडेट जारी करता है, यह केवल iPhone 12 series phones के लिए जारी किया गया है क्योंकि यह Selected Fix Bugs को ठीक करता है जो इन नए फोन के उपयोगकर्ताओं को परेशान कर रहे हैं।

वैश्विक बाजारों में नए फोन की बिक्री शुरू होने के कुछ ही समय बाद, अपडेट में इन उपकरणों पर यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने का प्रयास किया गया है, नए iPhones में ऐपल OLED डिस्प्ले सेरेमिक शील्ड प्रटेक्शन के साथ दे रहा है। iPhone 12 के डिस्प्ले से जुड़ी एक बात यूजर्स को परेशान कर रही है कि इस डिस्प्ले में ग्रीन टिंट की प्रॉब्लम आ रही है। ढेरों iPhone 12 यूनिट्स के डिस्प्ले पर हरा-हरा शेड यूजर्स को नजर आ रहा है। कई यूजर्स ने ट्विटर और वेब पर इसके बारे में शिकायत की है।

इसके अतिरिक्त, यह एक अजीब बग को भी ठीक करता है जिसके कारण कुछ MMS text messages Singal Person और Group Chat दोनों में उपयोगकर्ताओं को Delivered नहीं किए जा सकते हैं। IPhones के लिए अपडेट में मेड फॉर iPhone hearing Devices के लिए एक Fix भी शामिल है जो अपेक्षित रूप से व्यवहार नहीं कर रहे थे और ध्वनि की गुणवत्ता के मुद्दों का सामना कर रहे थे।

Apple द्वारा साझा किए गए संपूर्ण चैंज यहाँ है।

iOS 14.2.1 आपके iPhone के लिए निम्नलिखित मुद्दों को संबोधित करता है:
कुछ MMS संदेश प्राप्त नहीं हो सकता है
IPhone से ऑडियो सुनने पर आईफोन के लिए बने डिवाइस में साउंड क्वालिटी की समस्या हो सकती है
लॉक स्क्रीन iPhone 12 मिनी पर अनुत्तरदायी बन सकता है
इससे पहले, Apple ने उपयोगकर्ताओं को चुनने के लिए अपने अगले अपडेट, iOS 14.3 के पहले डेवलपर बीटा को रोल आउट करना शुरू कर दिया था। बीटा अपडेट में PRORAW सपोर्ट और नए होम ऐप फ़ीचर जैसे फ़ीचर जोड़े गए हैं। नए अपडेट के साथ OS में जोड़े गए थर्ड-पार्टी ऐप सुझाव भी होंगे, रिपोर्ट 9to5Mac।

नए अपडेट के साथ, उपयोगकर्ताओं को सॉफ़्टवेयर अपडेट को स्थापित करने के लिए निर्माता के आवेदन का उपयोग करने के विपरीत, सीधे होम ऐप में Third-Party के Homekit सामान के लिए software updation established करने की ability को Promised किया जा रहा है।

iOS 14.3 बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए एक New Search Engine है क्योंकि यह Default Search Engine के रूप में Ecosia को सेट करने की क्षमता जोड़ता है। इसके लिए, उपयोगकर्ताओं को सेटिंग्स ऐप पर जाएं, सफारी (select Safari) चुनें और सर्च इंजन (Choose Search Engine) चुनें। यहां से वे Ecosia को एक नए Default Search Engine के रूप में Set कर सकते हैं। iOS 14.3 बीटा फोन की लंबी सूची के लिए उपलब्ध है, जिसमें iPhone 12 श्रृंखला, iPhone 11 श्रृंखला, iPhone X और XS शामिल हैं, साथ ही iPhone 6s और पहली पीढ़ी के iPhone SE के लिए नीचे जा रहे हैं।
Phone 12 और iPhone12 Pro के साथ लॉन्च हुआ iPhone 12 mini इस सीरीज़ का सबसे सस्ता फोन है, जो 69,900 रुपये से शुरू होता है, जबकि iPhone 12 Pro Max सबसे महंगा है, जिसकी कीमत 1,29,900 रुपये से शुरू होती है।
  • Powered by / Sponsored by :