11474 नर्सिंग कर्मियों में से कार्यरत नर्सिंग कर्मियों के विधिवत पदस्थापन आदेश जारी

11474 नर्सिंग कर्मियों में से कार्यरत नर्सिंग कर्मियों के विधिवत पदस्थापन आदेश जारी

जयपुर, 31 जुलाई। स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा के निर्देश पर प्रदेश में चयनित एवं पूर्व में नियुक्त 4770 एएनएम एवं 6704 जीएनएम सहित कुल 11474 नर्सिंगकर्मियों में से कार्यरत नर्सिंग कर्मियों के विधिवत पदस्थापन आदेश जारी कर दिए गए हैं ।

निदेशक अराजपत्रित श्री मुकुल शर्मा ने बताया कि निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार इन जीएनएम और एएनएम का पूर्व में चयन कर नियोजित कर दिया गया था। वर्ष 2018 की भर्ती के विरुद्ध अप्रैल 2020, अक्टूबर 2020 एवं प्रतीक्षा सूची में से फरवरी 2021 में नियुक्ति आदेश जारी किए गए थे । उन्होंने बताया कि विधिवत पदस्थापन करते समय विधवा, परित्यक्ता, विकलांग एवं पति-पत्नी के प्रकरणों को पदस्थापन में प्राथमिकता दी गई है । पदस्थापन में मेरिट सूची का भी ध्यान रखा गया है ।

श्री शर्मा ने बताया कि सभी अभ्यर्थियों को 6 अगस्त 2021 तक पदस्थापित किए गए स्थान पर अपनी जोइनिंग देने के निर्देश दिए गए हैं। यदि किसी अभ्यर्थी की कोई परिवेदना है तो वह उसी स्थिति में स्वीकार की जाएगी जब वे अपने पदस्थापित जगह पर जॉइनिंग दे दे । पदस्थापन आदेश के अनुसार पदस्थापित जगह पर जॉइन करने के बाद ही उसपर विचार किया जा सकेगा । उन्होंने सभी अभ्यर्थियों को 6 अगस्त से पूर्व पदस्थापित जगह पर जॉइन करने के निर्देश दिए हैं ।
  • Powered by / Sponsored by :