प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की जागरूकता के लिए भाजपा के जन भागीदारी कार्यक्रम का डॉ. सतीश पूनियां ने किया शुभारंभ

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की जागरूकता के लिए भाजपा के जन भागीदारी कार्यक्रम का डॉ. सतीश पूनियां ने किया शुभारंभ

जयपुर, 03 अगस्त। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी सरकार की ’प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ की जागरूकता के लिए बैग का विमोचन कर प्रदेश भाजपा के जन भागीदारी कार्यक्रम का भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने शुभारंभ किया।
इस दौरान इस योजना के प्रदेश संयोजक अशोक सैनी, प्रदेश सह संयोजक एच खान, लक्ष्मीकांत भारद्वाज, राजेश गुर्जर इत्यादि मौजूद रहे।
डॉ. पूनियां ने मीडिया से बातचीत में कहा कि, भाजपा के सभी कार्यकर्ता सेवा ही संगठन की उदात्त भावना से जनता के बीच जाकर ’प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना’ के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे।
उन्होंने कहा कि, कोरोना की वैश्विक महामारी के दौरान देश के 135 करोड़ लोगों के परिवार को श्री मोदी ने अपने कुशल नेतृत्व से जिस तरह से संक्रमण की उन परिस्थितियों से उबारा, उसमें वो देश के नागरिकों के साथ मजबूती से खड़े थे, गरीबों को लगातार संबल दे रहे थे।
श्री मोदी ने ’प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ के माध्यम से दीपावली तक 80 करोड़ लोगों तक 5 किलो अनाज देने की व्यवस्था निशुल्क की है। श्री मोदी सरकार की यह अभिनव योजना है, जिसके जरिये तमाम गरीबों के मुख तक निवाला पहुंच रहा है।
डॉ. पूनियां ने कहा कि, पूरे कोरोना कालखण्ड में कांग्रेस की राज्य सरकार व कांग्रेस पार्टी की लोगों की सेवा को लेकर भूमिका नगण्य थी, लेकिन भाजपा ने सेवा ही संगठन के जरिये लोगों को संबल देने का कार्य किया, जिसकी प्रशंसा संयुक्त राष्ट्र संघ ने भी की है। ऐसे में प्रधानमंत्री श्री मोदी के आह्वान पर प्रदेशभर में भाजपा के कार्यकर्ता गरीबों को जागररूक करने व उनका आत्मविश्वास बढ़ाने के लिये उनके पास जायेंगे।
श्री मोदी सरकार गरीबों के कल्याण के लिये प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, जनधन, उज्जवला, आयुष, जल जीवन मिशन इत्यादि योजनाएं संचालित कर रही है।
  • Powered by / Sponsored by :