सुरक्षित यात्रा के लिए यातायात नियमों की पालना करें- मृदुल कच्छावा

सुरक्षित यात्रा के लिए यातायात नियमों की पालना करें- मृदुल कच्छावा

धौलपुर 3 अक्टूबर। राज सरकार के निर्देशानुसार जिला परिवहन विभाग द्वारा चलाए जा रहे गांधी सप्ताह के अंतर्गत गुलाब बाग चौराहे स्थित ट्रैफिक पॉइंट पर स्कूली बच्चों के साथ परिवहन विभाग व यातायात पुलिस ने गांधीगिरी तरीके से चालकों से हेलमेट लगाने की अपील की।
इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माला अर्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि सुरक्षित यात्रा के लिए प्रत्येक चालक को यातायात नियमों की पालना करनी चाहिए मात्रा चालान के भय से नियमों की पालना करना गलत है उन्होंने कहा कि यातायात नियम हमारे जीवन को सरल सुगम और सुरक्षित बनाते हैं इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को यातायात नियमों की जानकारी होनी चाहिए और उनकी पालना करनी चाहिएस
इस अवसर पर जेनेसिस इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने हेलमेट ना पहनने वाले चालकों को रोककर रोली चावल का टीका लगाकर उन्हें फूल भेंट किया और उन्हें मिठाई खिलाई और हाथ जोड़कर अपील की अंकल प्लीज आप हेलमेट का उपयोग करें क्योंकि आपके बच्चे आपका घर पर इंतजार कर रहे हैं।
रोटरी क्लब के अध्यक्ष अंकित अग्रवाल ने कहा कि परिवहन विभाग द्वारा गांधी सप्ताह के अंतर्गत चलाया जा रहा समझाइश अभियान काबिले तारीफ है रोटरी क्लब भी अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए निकट भविष्य में इस प्रकार के आयोजनों पर जोर देगी जिससे लोगों में यातायात नियमों की पालना के संबंध में जागरूकता उत्पन्न हो सके।
परिवहन विभाग की ओर से चालकों को यातायात नियमों संबंधित पंपलेट भी उपलब्ध कराई गई परिवहन निरीक्षक रामवीर सिंह ने कहा कि हमारा उद्देश्य सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाना है ना कि चालान की वजह से लोगों से नियमों की पालना करानास उन्होंने वाहन चालकों को रोककर हाथ जोड़कर उनसे हेलमेट पहनने की अपील की।
इस अवसर पर यातायात प्रभारी रमेश कुमार ने चालको से आग्रह किया कि वे वाहन चलाते समय सभी जरूरी दस्तावेज साथ रखें और वाहन को निर्धारित गति में चलाएं वह हेलमेट का अनिवार्य रूप से प्रयोग करें स
कार्यक्रम में परिवहन निरीक्षक हेमंत शर्मा, नीतू अग्रवाल, प्रियंका चौधरी, संगीता शर्मा, सुभाष भास्कर, किलेदार, देवेंद्र शर्मा, केशव देव पचैरी, न्याय दर्शन संस्था के अध्यक्ष चंद्रमोहन पाराशर उपस्थित रहे। 4 अक्टूबर को गुलाब बाग चैराहे पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जाएगा जिसके माध्यम से लोगों को यातायात नियमों की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।
  • Powered by / Sponsored by :