नकली शराब बनाने वाले पुलिस की गिरफ्त में, नकली शराब के पव्वे सील करने की 02 पैकिंग मशीन बरामद

नकली शराब बनाने वाले पुलिस की गिरफ्त में, नकली शराब के पव्वे सील करने की 02 पैकिंग मशीन बरामद

धौलपुर। आज दिनांक 25.02.2020 आबकारी विभाग धौलपुर को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि गांव ध्वजपुरा में कुछ व्यक्ति नकली शराब बनाने का कारोबार करते है। इस सूचना के आधार पर पूर्ण जाप्ते के साथ संयुक्त रैड कर ध्वजपुरा गांव में सूचना के अनसुार बताये गये स्थान पर दबिश दी गई तो वहां सूचना सही पायी गई एवं मौके पर भारी मात्रा में नकली शराब बनाने उपकरण एवं अन्य बारदाना मिला। यहां मौके पर कोई व्यक्ति नही मिला लेकिन मौके से स्प्रिट से बनायी गई शराब की लगभग 07 पेटी व कुछ पव्वे कट्टे में भरे लूज जब्त किये गये। मौके पर ही एग्रोबायोटेक देशी मदिरा के ब्राण्ड घुंघरू के रैपर एवं खाली ढक्कन एवं खाली गत्ते के कार्टून बरामद हुए। इसके अलावा नकली शराब के पव्वे सील करने की 02 पैकिंग मशीन बरामद हुई एवं भारी मात्रा में खाली पव्वे बरामद हुए। मौके से एक प्लास्टिक के भरे ड्रम में लगभग 25 लीटर स्प्रिट बरामद हुई है।
मौके पर स्प्रिट के खाली ड्रम भी बरामद किये गये संभतया इन ड्रमों की स्प्रिट से नकली शराब बनायी जा चुकी थी जिसकी बरामदगी के लिये जांच की जा रही है। नकली शराब बनाने का यह प्रकरण काफी गंभीर है। जिसकी जांच गंभीरता से की जा रही है एवं जो भी इस अवैध कारोबार में लिप्त होगा उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जायेगी, क्योंकि अवैध शराब का निर्माण व विक्रय जानलेवा हो सकता है एवं उपभोक्ता को भी स्वीकृत लोकेशन से ही वैध शराब खरीदने की अपील की जाती है।
इस कार्यवाही में जिला आबकारी अधिकारी, श्री तपेश चन्द्र जैन, सहायक आबकारी अधिकारी, श्री राणा प्रताप सिंह एवं प्रहराधिकारी श्री बृजमोहन तथा आबकारी जाप्ता मौजूद रहा ।
  • Powered by / Sponsored by :