निजी अस्पतालों के चिकित्सकों के साथ बैठक: डिमाण्ड अनुसार ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने के दिये निर्देश

निजी अस्पतालों के चिकित्सकों के साथ बैठक: डिमाण्ड अनुसार ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने के दिये निर्देश

धौलपुर, 26 अप्रैल। कोरोना महामारी तीव्र गति से बढ़ते संक्रमण के चलते जिले में मरीजों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हों इस क्रम में जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने निजी चिकित्सालय के विशेषज्ञ चिकित्सकों की कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि जिले में निजी अस्पतालों की आवश्यकतानुसार तुरंत प्रभाव से निर्बाध ऑक्सीजन आपूर्ति उपलब्ध करवाई जाएगी ताकि निजी अस्पताल में भर्ती नॉन कोविड मरीजों को समय पर ईलाज मिले। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसके लिए जिला प्रशासन हर संभव मदद मदद करेगा। उन्होंने निजी अस्पतालों की समस्याओं पर विचार-विमर्श कर व्यवस्थाओं को जाना और निजी चिकित्सकों की ऑक्सीजन की डिमाण्ड को जाना एवं आवश्यकतानुसार तुरंत प्रभाव से निजी चिकित्सालयों के ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाए जाने और अन्य आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।
उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि नॉन कोविड मरीजों को समय पर इलाज मिले इसके लिए व्यवस्थाएँ दुरस्त रखें। जिला प्रशासन द्वारा हर प्रकार की मदद उपलब्ध करवाई जाएगी। जिला प्रशासन द्वारा ऑक्सीजन एवं बैड के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जिले में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट से प्रतिदिन 2 लाख 40 हजार लीटर के लगभग प्रतिदिन ऑक्सीजन जनरेट की जा रही है। इसके अलावा 650 ऑक्सीजन सिलेंडर आपात स्थिति से निपटने हेतु उपलब्ध है। ट्रैक रवाना कर 200 के लगभग सिलेंडर और मंगवाए गए है ताकि आने वाली किसी भी विषम परिस्थितियों में ऑक्सीजन संबंधित समस्या का आसानी से निराकरण किया जा सके। उन्होंने बताया कि हाइफ़्लो ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के अलावा 300 नये डी-टाइप सिलेंडर सहित कुल छोटे एवं बड़े 650 सिलेंडर मौजूद है। जिले में बैड, ऑक्सीजन सुविधाओं सहित कोविड केयर प्रबंधन के इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने आमजन से अपील की है कि समय पर कोविड जांच करवाकर ईलाज लें ताकि किसी भी प्रकार की अनहोनी न हों। मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसके लिए सीएमएचओ सहित अन्य अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश दिए गए है।
बाड़ी सामान्य चिकित्सालय में कोविड के बढ़ाकर कोविड केयर-
50 बैड ऑक्सीजन सुविधाओं सहित विकसित करने के निर्देश दिए। ऑक्सीजन सिलेण्डरों की भी पुख्ता व्यवस्था करवाई गई है। ताकि बसेड़ी, सरमथुरा से आने वाले गंभीर मरीजों का ईलाज किया जा सके और जिला स्तर पर लोड कम किया जा सके। बाड़ी तथा धौलपुर में मैनिफोल्ड प्लांट की स्थापना की गई है ताकि हाइफ़्लो ऑक्सीजन उपलब्ध हो सके। बैठक में एडीएम नरेंद्र कुमार वर्मा, सीएमएचओ डॉ. गोपाल प्रसाद गोयल, डॉ. राधेश्याम गर्ग, निजी अस्पतालों के विशेषज्ञ चिकित्सकों सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
  • Powered by / Sponsored by :