लोकसभा चुनाव में देश की जनता जनार्दन के पास नई सरकार चुनकर अपना भविष्य सुरक्षित हाथों में देने का मौका - सचिन पायलट

लोकसभा चुनाव में देश की जनता जनार्दन के पास नई सरकार चुनकर अपना भविष्य सुरक्षित हाथों में देने का मौका - सचिन पायलट

जयपुर, 15 मार्च। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के महज दो दिन बाद किसानों के कर्ज माफी की घोषणा कर किसानों को राहत दी गई, बिजली की दरें अगले 5 साल तक न बढ़ाने की बात हो, समर्थन मूल्य दिलवाने की बात हो या युवाओं के लिए योजनाएं कांग्रेस ने अपने हर वादे को पूरा किया है।
उक्त विचार अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी श्री अविनाश पाण्डे ने आज बीकानेर के डूंगरगढ़, जोधपुर के पीपाड़ सिटी तथा नागौर के मकराना में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव की भांति लोकसभा चुनाव में सरकार बनने के बाद कांग्रेस पार्टी जनता से किए अपने वादे हर हाल में निभाएगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान केन्द्र सरकार की नीतियों के चलते समाज में नफरत का माहौल है। प्रदेश की विगत् भाजपा सरकार ने जनता से किये वादों में से एक भी वादा नहीं निभाया था। उन्होंने कहा कि देश जुमलों से नहीं चलता है इसके लिए कुर्बानी देनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि एक-एक वोट का प्रयोग देश को मजबूत बनाने में करें इसके लिए कांग्रेस को वोट दें।
उक्त जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री सचिन पायलट ने कहा कि लोकसभा चुनाव में देश की जनता जनार्दन के पास नई सरकार चुनकर अपना भविष्य सुरक्षित हाथों में देने का मौका है। आज देश की अर्थव्यवस्था, रोजी-रोटी, किसानों की स्थिति बड़े मुद्दे हैं जिन पर पांच साल पहले श्री नरेन्द्र मोदी ने देश को सब्जबाग दिखाकर बड़े-बड़े वादे किये थे, लेकिन ईमानदारी से आंकलन करें तो पायेंगे कि पिछले 45 सालों में देश में बेरोजगारी की दर पिछले पांच सालों में अपने उच्चतम स्तर पर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के पास न नीति है, न नियम है और ना ही नीयत है, इस कारण जाति, धर्म के मुद्दे बनाकर सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करने में जुटी है। उन्होंने कहा कि तीन राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद कर्जा माफ करने से मोदीजी को परेशानी है लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने जब कर्ज माफी की घोषणा की तो मोदी जी को इससे कोई दिक्कत नहीं हुई।
श्री पायलट ने कहा कि गत् दो माह के कम समय में ही कांग्रेस सरकार ने पेंशन, बेरोजगारी भत्ता, कर्ज माफी जैसे अहम फैसले कर जनता को राहत दी है। उन्होंने कहा कि विगत् यूपीए सरकार ने 14 करोड़ लोगों को बीपीएल की श्रेणी से बाहर निकाला था, किसानों के 72 हजार करोड़ रूपये के कर्ज माफ किये थे। उन्होंने कहा कि एक-एक व्यक्ति का वोट समान रूप से महत्वपूर्ण है, आज सरकार की चाबी आपके हाथ में है और आपके विवेकपूर्ण वोट से ही आपके और देश के अगले पांच सालों में विकास की दिशा और प्रगति की राह तय हो सकेगी। उन्होंने की राजनीतिक जुमलेबाजी के शिकार होने बचे और गंभीरता से अपने मत का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सदैव जनता के साथ मिलकर संघर्ष किया है। आप कांग्रेस के हाथ मजबूत करें और कांग्रेस के प्रत्याशी को विजयी बनायें।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि देश में लोकतंत्र को जिंदा रखना कांग्रेस पार्टी की उपलब्धि है, भारतीय जनता पार्टी के नेता और प्रधानमंत्री नेहरू और इंदिरा गांधी के योगदान को भुलाकर सोश्यल मीडिया के माध्यम से उनके खिलाफ दुष्प्रचार में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस अपने से विरोधी सोच को सहन नहीं कर पाते हैं जबकि महात्मा गॉंधी ने कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष का सम्मान जरूरी है। उन्होंने कहा कि जुमलेबाजी में विश्वास करने वाले ये लोग दंभ से भरे हैं, जनता की इच्छाएं, आकांक्षाओं को इनके लिए कोई महत्व नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस इंदिरा गॉंधी की बहादुरी को दुनिया सलाम करती है जिसने पाकिस्तान के टुकड़े कर पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया, एक लाख से ज्यादा सैनिकों को आत्मसमर्पण के लिए मजबूर कर दिया, उन्हीं नेताओं के खिलाफ दुष्प्रचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के े पहले भाजपा ने आम लोगों के खाते में 15 लाख रूपये डालने का वादा किया, बाद में कहते हैं कि यह चुनावी जुमला था। उन्होंने कहा कि केन्द्र की सरकार सीबीआई, ईडी सहित विभिन्न सरकारी एजेंसियों का दुरूपयोग कर रही है, मीडिया को प्रभावित किया जा रहा है, आज देश सुरक्षित हाथों में नहीं है।
श्री गहलोत ने प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने के लिए जनता का आभार जताते हुए कहा कि सरकार बनाने के बाद तुरंत महत्वपूर्ण फैसले करते हुए सरकार ने किसान, युवा सहित हर गर्व के उत्थान के लिए कार्य प्रारम्भ किया है। उन्होंने कहा कि सहकारी बैंकों से 2 लाख तक का कर्जा माफ करने की योजना क्रियान्वित की गई है। राष्ट्रीय बैंकों से इस संबंध में बात की जा रही है। उन्होंने कहा कि बुजुर्गों की पेंशन बढ़ाई गई, दुग्ध उत्पादकों के लिए दो रूपये प्रति लीटर का अनुदान किया गया। अगले 5 वर्षों में बिजली बिल नहीं बढ़ाने की घोषणा की गई है। बालिकाओं के लिए नि:शुल्क उच्च शिक्षा की घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार किसानों, गरीबों और युवाओं की है। कांग्रेस की सरकार जनता की भावनाओं को समझती है। उन्होंने कहा कि हम काम में विश्वास करते हैं, पूर्व में जब वसुन्धरा राजे मुख्यमंत्री बनी तब उनसे काम के लिए पूछा जाने पर उन्होंने कहा कि पहले जो काम करता था अब उसकी सरकार नहीं बन सकी, इसी मूल मंत्र को ध्यान में रखते हुए भाजपा सरकार ने मेट्रो, रिफायनरी जैसे कामों को ठंडे बस्ते में डाल दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा के कुशासन में ही घड़साना व रावला में 90 लोग मारे गये और इन्हीं के राज में 70 गुर्जर समाज के लोग भी मारे गये। भाजपा में प्रदेश से लेकर केन्द्र सरकार तक सभी लोग मुखौटा पहने हैं, जबकि प्रजातंत्र में इनका कोई भरोसा नहीं है। उन्होंने कहा कि तानाशाही की बातों में विश्वास करने वाले भाजपा के नेता कहते हैं कि हम अगले पचास वर्षों तक राज करेंगे, यह बात कहना प्रजातंत्र की हत्या करना है, ये बात कहते हुए ये दंभी नेता भूल जाते हैं कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में जनता ही राज दिलवाती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से ही जनता जनार्दन को ही सिरमौर माना है। कांग्रेस को किसी बात का घमंड नहीं है।
जनसभा में एआईसीसी सचिव व राजस्थान सहप्रभारी श्री काजी मोहम्मद निजामुद्दीन, ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा, उच्च शिक्षा मंत्री श्री भंवरसिंह भाटी, अल्पसंख्यक मामलात मंत्री श्री शाले मोहम्मद, विधायक श्री गोविन्दराम मेघवाल, पूर्व विधायक श्री मंगलाराम गोदारा, श्री यशपाल गहलोत, श्री महेन्द्र गहलोत, श्री कन्हैयालाल झंवर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकता एवं आमजन उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :