दिल्ली एमसीडी उपचुनाव में आम आदमी पार्टी के चार उम्मीदवारों व कांग्रेस ने एक सीट पर जीत दर्ज की

दिल्ली एमसीडी उपचुनाव में आम आदमी पार्टी के चार उम्मीदवारों व कांग्रेस ने एक सीट पर जीत दर्ज की

नई दिल्ली । दिल्ली नगर निगम एमसीडी की पांच सीटों पर हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी के चार उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है । आम आदमी पार्टी ने त्रिलोकपुरी, कल्याणपुरी, रोहिणी सी और शालीमार बाग चारों सीटें अपने नाम कर ली। वहीं एक सीट पर कांग्रेस पार्टी ने जीत दर्ज की है | बीजेपी को इन उपचुनावों में एक भी सीट हासिल नहीं हुई है । इस उपचुनाव को अगले साल होने वाले एमसीडी चुनाव से पहले सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा था।
आप पार्टी मुख्यालय में जश्न का माहौल है। पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल पार्टी मुख्यालय पहुँचकर निगम उपचुनाव में 5 में से 4 सीटें जीतने पर कार्यकर्ताओं को बधाई देने के साथ-साथ मतदाताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जो जीरो सीट भाजपा की आई है वह बताती है कि जनता कह रही है कि भाजपा को अगले निगम चुनाव में जीरो पर ला देंगे । सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमारे जीते हुए पार्षद ईमानदारी से काम करें। अच्छे से काम करें। हम निगम की सत्ता में पहुंच कर दिल्ली की सफाई व्यवस्था बेहतर बनाने के इंतजार में हैं।

केजरीवाल ने कहा कि संविधान के हिसाब से जो पैसा नगर निगमों का बनता था, सब दे दिया है। मगर भाजपा वाले निगमों के लिए पैसे मांगते रहते हैं। भाजपा ने इसके बैनर लगाए। ये जनता ने पसंद नही किया और अपना जवाब दे दिया है।

बता दें कि पार्टी मुख्यालय में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, प्रदेश संयोजक व कैबिनेट मंत्री गोपाल राय और राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता भी मौजूद हैं।
वहीं, मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि निगम में भाजपा के शासन दिल्ली की जनता अब दुखी हो चुकी है। अगले साल होने वाले MCD चुनाव में जनता सीएम केजरीवाल की ईमानदार और काम करने वाली राजनीति को लेकर आएगी।

बता दें कि अगले साल 2022 में दिल्ली नगर निगम के चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में यह उपचुनाव एक तरह से सेमीफाइनल माना जा रहा था। इस उपचुनाव में बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता व दिल्ली में बीजेपी पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी है. वहीं कांग्रेस को इस उपचुनाव में भले ही एक सीट मिली हो लेकिन सीट उनके लिए संजीविनी का काम कर गई क्योंकि दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला था. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष अनिल कुमार लगातार पार्टी को मजबूत करने में जुटे हैं. और इस जीत से कार्यकर्ता और पार्टी में मनोबल बढ़ा है.
  • Powered by / Sponsored by :