दो श्रम निरीक्षकों के बैठक में अनुपस्थित होने व बिना बताये अवकाश पर रहने के कारण 17 सीसीए के तहत चार्जशीट देने के निर्देश

दो श्रम निरीक्षकों के बैठक में अनुपस्थित होने व बिना बताये अवकाश पर रहने के कारण 17 सीसीए के तहत चार्जशीट देने के निर्देश

दौसा, 26 सितम्बर। जिला कलेक्टर नरेश कुमार शर्मा ने कहा कि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में निवास करने वाले श्रमिकों के पंजीयन आवेदन व विभिन्न योजनाओं में प्राप्त सहायता राशि के आवेदन समय पर निस्तारण करें व श्रम विभाग की योजनाओं से पात्रा श्रमिकों को लाभान्वित करवाना सुनिश्चित करें।
बुधवार को कलेक्टर कक्ष में आयोजित जिला स्तरीय बंधक श्रमिक सतर्कता समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला कलेक्टर नरेश कुमार शर्मा ने यह बात कही। उन्होंने श्रम निरीक्षक मोहित गैट व राकेश मीना को बैठक में अनुपस्थित होने व लंबे समय से बिना स्वीकृति के अवकाश पर रहने के कारण 17 सीसीए के तहत चार्जशीट देने व सैलेरी रोकने के निर्देश भी दिये। श्रम कल्याण अधिकारी को जिले में बुंधुआ मजदूर व बाल श्रमिकों को रोकने के लिये ईंट भट्टे व होटलों पर सर्वे कर शीघ्र कर कार्यवाही करने निर्देश दिये व इस संबंध में पुलिस अधीक्षक को कार्यवाही के लिये पत्रा लिखने के लिये भी कहा।
बैठक में जिला कलेक्टर ने श्रम कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये कि उपखण्ड स्तरीय बंधक श्रमिक सतर्कता समिति का गठन करवाने व नियमित रूप से दो माह में बैठक आयोजित करवाने तथा बंधक श्रमिकों का सर्वे करवाने के लिए सभी उपखण्ड अधिकारियों से सम्पर्क कर पूर्ण जानकारी उपलब्ध करावे। इस अवसर पर श्रम कल्याण अधिकारी विक्रम ने जिला स्तरीय व ब्लांक स्तरीय बंधक श्रम समिति के गठन व सर्वे के बारे में अवगत कराया तथा समितियों के गठन करवाने के लिये कहा। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर राजवीर सिंह चौधरी सहित समिति के सदस्य उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :