नेशनल हाईवे 11 ए के विवादों का शीघ्रता से निस्तारण करवा कर निर्माण कार्य को गति प्रदान करे - जिला कलक्टर

नेशनल हाईवे 11 ए के विवादों का शीघ्रता से निस्तारण करवा कर निर्माण कार्य को गति प्रदान करे - जिला कलक्टर

दौसा, 19 नवम्बर। जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी ने कहा कि दौसा कोथून वाया लालसोट नेशनल हाईवे 11 ए पर जोशी की कोठी, नयावास, टिटोली, श्रीया व निर्झरना सहित अन्य स्थानों के विवादों का शीघ्रता से निस्तारण करवा कर निर्माण कार्य को गति प्रदान करे।
सोमवार को कलेक्टेट सभा भवन में आयोजित नेशनल हाईवे 11 ए व दिल्ली-बडोदरा एक्सप्रेसवे के कार्यो की समीक्षा करते हुये जिला कलक्टर ने यह बात कही। उन्होने कहा कि नेशनल हाईवे 11 ए पर नयावास में भूमि अवाप्ति के बाद बेघर हुये दो परिवारों के पुनर्वास की व्यवस्था करावे तथा अन्य स्थानों पर भूमि एवं भवन संबंधित प्रकरणों का तत्काल निस्तारण करवाते हुये निर्माण शीघ्रता से करवाना सुनिश्चित करे। जिला कलक्टर ने दिल्ली-बडोदरा एक्सप्रेसवे के कार्य को समय बद्व चालू करवाने तथा भूमि अवाप्ति के संबंध में प्रकसानों को मुआवजा राशि का वितरण करवाने के लिये राजस्व अधिकारी तत्परता से कार्य करे । उन्होने कहा कि सभी उपखण्ड अधिकारी अपने अपने राजस्व क्षेत्र में एक्सप्रेसवे में आ रही किसानों व ग्रामीणों की भूमि की अवाप्ति की कार्रवाही पूर्ण कर मुआवजा राशि का वितरण करवाना सुनिश्चित करे ।
जिला कलक्टर ने प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य को गति प्रदान करने के लिये आपसी तालमेल से कार्य करे । क्षेत्र में यदि किसी प्रकार की कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न होती है तो पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिसबल उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की जायेगी । जिला कलक्टर ने पीडी एनएचएआई को निर्देश दिये कि उपखण्ड अधिकारसे सम्पर्क कर नंदेरा,भाण्डारेज, नयावस, श्रीया सहित विभिन्न क्षेत्रें में विवादों का निस्तारण करवा कर भूमि अवाप्ति व निर्माण कार्य को गति प्रदान करे ।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर लोकेश कुमार मीना, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह चौहान,उपखण्ड अधिकारी सुनील आर्य, पिंकी मीना, वृजेन्द्र मीना, उपपुलिस अधीक्षक मनराज मीनाश पीडी एनएचएआई वाई बी सिंह सहित अन्य राजस्व अधिकारी उपस्थित थे ।
  • Powered by / Sponsored by :